×

ये हैं सबसे खतरनाक यार्कर गेंद, जिनको खेलने में बल्लेबाज का भी पसीना छूट गया

 

क्रिकेट में बल्लेबाज भले ज्यादा अहमियत रखते हों,  और पर गेंदबाज को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है ,क्योकिं जहां एक बल्लेबाज टीम को मजबूत बनाते हैं तो गेंदबाज अपने परिश्रम से उसे मजबूत प्रदान करने का काम करते है , वैसे तो क्रिकेट खेल की गिनती लोकप्रिय खेल के रुप में होती है , और भारत जैसे देश में तो क्रिकेट की बात हुई कुछ ओर है ।

ये भी पढ़ें : गंभीर ने अपनी बेटी का नाम ऐसा रखा कि कई प्रशंसक कन्फ्यूज होकर रह गए

और कोई क्रिेकेट के बारे में बहुत कुछ जानना चाहता है , अगर क्रिकेट इतिहास में गेंदबाज की यार्कर की गेंद की बात की जाए तो कई घातक गेंदबाजों के चेहरे सामने आकर रह जाते हैं , गेंदबाज को यार्कर गेंद फेंकने काफी मेहनत करनी पड़ती है, पर आज के समय में यह यार्कर गेंद गेंदबाजों का प्रमुख हथियार है।

ये भी पढ़ें : हैरान कर देना वाला वीडियो, फुटबॉल को इस तरह अपने इशारों पर नचा लेता है ये शख्स

हम ऐसे कुछ गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने कमाल की गेंदबाजी करते थे, जिसमें यार्कर का मिश्रण भी हुआ करता था । अगर हम क्रिकेट इतिहास के 10 सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की बात करें तो-

ये भी पढ़ें — क्रिकेटर्स अफेयर: क्या इस भारतीय क्रिकेटर ने इस मशहूर अभिनेत्री को डिनर पर बुलाकर बनाए शारीरिक संबंध? अभिनेत्री ने बोला मुझसे गलती हो गई मैं वहां चली गई..जानिए सच्चाई

शोएब अख्तर, वसीम अकरम, ब्रेट ली, इरफ़ान पठान, शान टेट, श्रीसंथ, मिचेल स्ट्राक, मलिंगा, शेन बांड और वकार यूनुस जैसे गेंदबाज प्रमुख रुप से नजर आते हैं ।  इन गेंदबाज की यार्कर से जुड़ी ऐसी एक वीडियो आपके लिए लाएं है।

वीडियो क्रेडिट–  cricket fever

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा