×

IND vs BAN 1st: भारतीय टीम ने 493/6 पर घोषित की पारी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मजबूत बढ़त बनाए हुए । पहली पारी में 150 रनों पर ढेर होने वाली बांग्लादेश की टीम की भारतीय टीम ने मुश्किलें बढ़ा दी है। दरअसल तीसरे दिन टीम इंडिया ने 493 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी है।

ऐसे में अब बांग्लादेश के सामने पहले तो 343 रन का विशाल स्कोर है। इंदौर के मैदान पर मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने ओपनिंग बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के दम पर 6 विकेट खोकर 493 रन बनाए थे, वहीं तीसरे दिन की शुरूआत में ही कप्तान विराट कोहली ने इस बात का ऐलान कर दिया कि भारतीय टीम  बल्लेबाज़ी नहीं करेगी। गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए पहली पारी मयंक अग्रवाल के 243 रनों के अलावा , अजिंक्य रहाणे ने 86 रनों की पारी खेली। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 54 और रविंद्र जडेजा ने भी नाबाद 60 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम की  ओर से सर्वाधिक तीन विकेट   मोहम्मद शमी ने  चटकाए थे, वहीं  ईशांत, अश्विन और उमेश यादव ने 2-2 विकेट लिए। मुकाबले  में  एक बार फिर से भारतीय गेंदबाज़ों पर नजरें रहने वाली हैं। बता दें कि  पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन और  बांग्लादेश की दूसरी पारी शुरू हुई है मैच के लाइव अपडेट के लिए आप हमारे साथ जुड़े रही ये- प्लेइंग XI-

भारत – रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।



बांग्लादेशः इमरुल कायस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह, लिट्टन दास, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, अबु जायद और एबादत होसैन।

 

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में है । पहली पारी में 150 रनों पर ढेर होने वाली बांग्लादेश की टीम की भारतीय टीम ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल तीसरे दिन टीम इंडिया ने 493 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में मयंक अग्रवाल 243, रहाणे 86 और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 60 की पारी का योगदान दिया। IND vs BAN 1st: भारतीय टीम ने 493/6 पर घोषित की पारी