×

IPL 2020 में बुरी तरह फ्लॉप हुए ये टॉप 10 खिलाड़ी , लिस्ट में दिग्गज भी शामिल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 टूर्नामेंट का आधा समय निकल चुका है। इस दौरान जहां कुछ खिलाड़ी फ्लॉप रहे हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी हिट भी हुए हैं । हम यह लीग के इस सीजन में फ्लॉप होने वाले दस खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं ।

IPL 2020, RCB vs KKR:इस रिकॉर्ड को देख Virat Kohli की बढ़ जाएगी टेंशन, आरसीबी पर है हार का खतरा

महेंद्र सिंह धोनी- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी से उम्मीद की जा रही थी कि वह आईपीएल में अपना जलवा दिखाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। धोनी ने 7 मैच खेले हैं जिनमें से 122 रन बनाए हैं । वह एक अर्धशतक तक नहीं लग पाए हैं।

IPl 2020, RCB vs KKR: मैच में ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं छक्के-चौकों की बरसात


रविंद्र जडेजा – लॉकडाउन के बाद मैदान पर वापसी करने के बाद जडेजा भी लय में नहीं दिखे हैं। रविंद्र जडेजा ने 7 मैच खेले हैं सिर्फ 101 रन बनाए हैं और वहीं 5 विकेट ही मिल सके हैं। जडेजा की इस सीजन में लचर फील्डिंग भी देखने को मिली है।


रॉबिन उथप्पा- इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने रॉबिन उथप्पा भी बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं और टीम के लिए बोझ बन गए हैं। उथप्पा ने अब तक खेले 5 मैचों में से सिर्फ 51 रन बनाए हैं।

IPL 2020:RCB के खिलाफ मैच से पहले KKR के लिए आई बुरी ख़बर


ग्लेन मैक्सवेल – मैक्सवेल को आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था लेकिन अब तक वह शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। मैक्सवेल ने अब तक खेले अपने 7 मैचों में 58 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में भी कोई खास कमाल नहीं किया है।

केदार जाधव- चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी केदार जाधव भी इस सीजन में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और उन्हें तो कप्तान धोनी ने टीम से बाहर तक कर दिया है। केदार जाधव ने अब तक खेले अपने 6 मैचों में सिर्फ 58 रन ही बनाए हैं।

शिखर धवन- लीग के शुरुआती मैच में शिखर धवन अपनी फॉर्म से संघर्ष करते हुए नजर आए थे। हालांकि इसके बाद उन्होने अर्धशतक जड़ा है और आगे वह अपनी फॉर्म जारी रख पाते हैं या नहीं यह तो देखने वाली बात रहती है। धवन के बल्ले से सात मैचों में 201 रन निकले हैं ।


स्टीव स्मिथ – राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का भी इस सीजन में औसत प्रदर्शन रहा है और उन्हें भी फ्लॉप कहा जा सकता है। स्मिथ ने अपने अब तक खेले सात मैचों में 162 रन बनाए हैं।


उमेश यादव – तेज गेंदबाज उमेश यादव के लिए भी यह सीजन अच्छा नहीं रहा है । उन्हें सिर्फ 2 मैचों में आरसीबी की टीम में मौका मिला, लेकिन वह जलवा नहीं दिखा पाए। उमेश यादव आईपीएल 2020 में अपने विकेट लेने का खाता भी नहीं खेल पाए हैं।


कुलदीप यादव – चाइनामैन गेंदबाजी कुलदीप यादव भी लीग के इस सीजन में अपना प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। शुरुआती तीन मैच में केकेआर ने उन्हें मौका दिया , लेकिन वह तीन मैच में 1 विकेट ले सके और इसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।


जयदेव उनादकट – भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी इस सीजन में खराब प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स के इस तेज गेंदबाज ने पांच मैच अब तक खेले हैं जिनमें से 2 विकेट ही चटकाए हैं।