×

विश्व कप में पाकिस्तान के इन तीन खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हमेशा ही रोमांच से भरपूर रहती है। इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप मेँ भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला खेला जाएगा। अभी तक के इतिहास में विश्व कप में पाकिस्तान भारत को कभी नहीं हरा पाया है।

सबसे बड़ा सवाल है कि क्या इस बार मात दे पाएगा। मुकाबले से पहले हम यहां चार खिलाड़ी की बात कर रहे हैं जिनसे भारत को बचकर रहना चाहिए – फख़र ज़मान – 29 साल का यह खिलाड़ी भारत के खिलाफ अच्छा खेलता है। साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इस बल्लेबाज़ ने भारत के खिलाफ बेतरीन बल्लेबा़ज़ी की थी। फख़र ज़मान ने 35 वनडे में 52.96 के औसत से 1642 रन बनाए हैं।

इमाम उल हक – विश्व कप से पहले यह खिलाडी़ शानदार प्रदर्शन कर रहा है।अब तक खेले गए 28 वनडे मुकाबले में 60.30 के औसत 1387 रन कूट कर अपनी पहचान बनाई है। हालांकि भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने दो मुकाबलो में 12 रन ही बनाए हैं।

बाबर आज़म- इस खिलाडी़ की तुलना विराट कोहली सी की जाती है। 25 साल के बाबर आज़म ने 63 मुकाबलों में 51.3 के औसत से 2659 रन बनाए हैं। यह भारत के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। बाबर आज़म ने अब तक 9 शतक लगाए हैं भारत के खिलाफ उन्होंने 4 मुकाबलों में 110 रन बनाए हैं। विश्व कप यह बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों में खौफ पैदा करने की दम रखता है।

विश्व कप का आगाज 30 मई से होने वाला है।इस टूर्नामेंट में सबसे रोमांचक भिड़त भारत और पाकिस्तान के बीच होगी। दोनों टीमों के बीच 16 जून को मुकाबला खेला जाएगा। उससे पहले हम यहां उन तीन खिलाड़ियों के नाम बात रहे हैं जो भारत के लिए मुसीबत बनेंगे।बता दें कि वे खिलाडी़ पाक के बाबर आज़म, फख़र ज़मान और इमाम उल हक हैं। विश्व कप में पाकिस्तान के इन तीन खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा