×

Team India के नए हेड कोच Gautam Gambhir के सामने होंगी ये तीन बड़ी चुनितयां, कैसे पाएंगे पार 
 

 

क्रिकेट न्यूज डेस्क। टीम इंडिया को नया हेड कोच गौतम गंभीर के रूप में मिल गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीते दिन इस बात का ऐलान कर दिया। आगामी श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभालेंगे। गौतम गंभीर ने हाल ही में केकेआर के मेंटोर रहते हुए टीम को आईपीएल 2024 का खिताब जितवाया था। गंभीर खुद बेहतरीन बल्लेबाज रहे  हैं और खिलाड़ियों को अच्छी कोचिंग देते हैं। बतौर टीम इंडिया के हेड कोच रहते हुए गौतम गंभीर के सामने कुछ चुनौतियां होंगी। 

Happy Birthday Sunil Gavaskar भारतीय क्रिकेट का वो बड़ा नायक, जिसने अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में मचाई थी खलबली
 

पहला - गौतम गंभीर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाने जाते हैं।ऐसे में वह युवा खिलाड़ियों के साथ कैसे तालमेल बैठा पाएंगे। गौतम गंभीर को कड़े फैसले तो लेने ही होंगे, लेकिन टीम के अंदर खुशनुमा माहौल भी बनाना होगा।

Gautam Gambhir बने Team India के हेड कोच, जानिए कितने साल का होगा कार्यकाल और कितनी मिलेगी सैलरी
 


 दूसरी - टीम इंडिया के नए कोच  गौतम गंभीर के सामने यह भी एक बड़ी चुनौती होगी कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी को कैसे मैनेज करते हैं।इन दोनों ही खिलाड़ियों ने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास ले लिया है। गंभीर इन दोनों की जगह टी 20 टीम में भरनी होगी। साथ ही इनके भविष्य को देखते हुए टीम इंडिया  में युवा खिलाड़ियों को तैयार करना होगा जो इन दोनों दिग्गज की जगह ले सकें।

IND vs ZIM 3rd T20 में बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका देखने को मिलेगा जलवा, सामने आई पिच रिपोर्ट
 

तीसरी - कोच के सामने तीसरी चुनौती टेस्ट क्रिकेट में सफलता को लेकर रहने वाली है।भारत ने पिछले दो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब गंवाए हैं। लेकिन गौतम गंभीर के कोच रहते हुए टीम इंडिया अब दुबारा यह गलती नहीं करना चाहेगी। गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद यह जाहिर कर दिया है कि वह टीम इंडिया को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाना चाहते हैं।