×

टीम इंडिया के वे खिलाड़ी जिन्होंने चयनकर्ताओं से लिया पंगा, हो गया करियर बर्बाद

 

जयपुरस्पोर्ट्स डेस्क। हम यहां टीम इंडिया के उन पांच खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जिन्होंने चयनकर्ताओं से पंगा लिया और उन्हें अपने करियर से हाथ धोना पड़ा । अब तक कई क्रिकेटर्स ऐसे रहे हैं जो चयनकर्ताओं पर निशाना साधने को लेकर चर्चा में रहे हैं।

ENG vs WI: पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिलने से भड़के स्टुअर्ट ब्रॉड , दिया बड़ा बयान

मुरली विजय- मुरली विजय ने टीम इंडिया के लिए 2008 में डेब्यू किया था और ओपनर बल्लेबाज के रूप में सेवाएं दी हैं। 2018 में इंग्लैंड दौरे पर मुरली विजय को ड्रॉप कर दिया था और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें पर्याप्त मौका नहीं मिला । मुरली विजय ने इसी को लेकर सवाल उठते हुए चयनकर्ताओं से कहा था कि कम के कम मुझे बताना चाहिए किस वजह से मुझे ड्रॉप किया गया। इसके बाद मुरली विजय की टीम में वापसी नहीं हो पाई वह आज भी बाहर चल रहे हैं।

ENG vs WI: पहले टेस्ट मैच में उड़ रही हैं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

मनोज तिवारी – दूसरा नाम इस लिस्ट में मनोज तिवारी का आता है। साल 2017 में तिवारी को टीम से ड्रॉप कर दिया गया बल्कि इंडिया ए की टीम में भी उन्हें शामिल नहीं किया । 2017 में ड्रॉप होने के बाद उन्होंने घरेलू स्तर पर 127 के औसत से 507 रन बनाए थे मगर फिर भी उनकी टीम में वापसी नहीं । इसको लेकर उन्होंने चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए बयान दिया था ।

Eng vs WI :कप्तान बेन स्टोक्स ने दमदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड की कराई वापसी

फैज फजल — घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले फैज फजल का भी अंतर्राष्ट्रीय करियर रुका रहा । साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने वनडे डेब्यू का मौका मिला था और पहले मैच में 61 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली थी। पर इसके बाद उन्हें दुबारा टीम में मौका नहीं मिला । फैज फजल ने रणजी में अच्छा किया था इसके बाद उन्हें टीम इंडिया और इंडिया ए के लिए मौका नहीं मिला । इसी के चलते उन्हें चयनकर्ताओं पर निशाना साधता था।

अंबाती रायडू – टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायडू को जब पिछले साल 2019 विश्व कप के लिए मौका नहीं मिला था तो वह चयनकर्ताओं पर भड़क गए थे । विश्व कप के लिए रायडू पर विजय शंकर की तरजीह दी गई थी और इससे नाराज होकर रायडू ने ट्विट करके चयनकर्ताओं पर निशाना साधा था। इसके बाद रायडू की वापसी की संभावना कम थी और उन्होंने संन्यास का ऐलान तक कर दिया था।

वसीफ जाफर – वसीम जाफर घरेलू क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर रहे हैं पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कमाल नहीं कर सके । इसके पीछे वजह यह भी रही कि उन्हें कम मौके मिले। साल 2009 में जब वसीम जाफर को टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया था तो इसको लेकर उन्होंने चयनकर्ताओं पर निशाना साधा था।