×

आईपीएल 2020 में नजर आ सकते हैं ये चार बड़े बदलाव

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होने जा रहा है । टूर्नामेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा। बता दें कि महामारी की वजह से क्रिकेट में कई बदलाव हुए हैं और कुछ परिवर्तन आईपीएल के 13 वें सीजन में नजर आएंगे।आएइ जानते हैं कि इस बार आईपीएल में कौन से बदलाव नजर आ सकते हैं।

IPL खिलाड़ियों पर कोरोना वायरस का संकट, आयोजन से पहले किया जाएगा ये काम

चियरलैंडर्स नहीं होंगी – आईपीएल में खिलाड़ी जब चौके- छक्के लगाते हैं तो ग्लेमर के तड़का लगाने के लिए चियरलीडर्स होती हैं और वह जश्न मनाती हैं। लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार खिलाड़ियों के शॉट्स को सेलिब्रिट करती हुई चियरलीडर्स नजर नहीं आएंगी।

विश्व कप में टीम इंडिया के खिलाफ क्यों रहे फ्लॉप? शाहिद अफरीदी ने दिया ये जवाब

सलाइवा का नहीं होगा इस्तेमाल – कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद आईसीसी ने लार के इस्तेमाल को बैन कर दिया है और उसकी जगह गेंदबाज पसीने का इस्तेमाल कर रहे हैं । आईपीएल में भी गेंदबाज गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

ENG vs IRE: 14 महीने बाद वापसी करने वाले डेविड विली ने बनाया खास रिकॉर्ड

टॉस के बाद कप्तान नहीं मिलाएंगे हाथ– कोरोना वायरस महामारी के बाद अब मैदान पर खिलाड़ियों को समाजिक दूरी का पालन करना होगा । आईपीएल में टॉस के बाद कप्तान हाथ नहीं मिल सकेंगे।वहीं मैच के दौरान विकेटों के जश्न या किसी अन्य प्रकार के जश्न में भी खिलाड़ियों को दूरी बनाकर रखनी होगी।

आईपीएल की कॉमेंट्री घर से होगी – महामारी के चलते आईपीएल की कॉमेंट्री में भी बदलाव आएगा। दरअसल पहले लीग में कॉमेंट्री मैदान से की जाती थी लेकिन अब घर पर बैठकर कॉमेंट्री की जाएगी । दरअसल आईपीएल से जुड़े खिलाड़ी बायो सिक्योर वातारण में रहेंगे और कमेंटेटरों की यूएई में कोई व्यवस्था नहीं होगी। इसलिए उन्हें भारत से कॉमेंट्री करनी होगी।