×

IPL इतिहास में इन खिलाड़ियों ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा नो बॉल

 

जयपुर। आईपीएल 2020 की तैयारियां चल रही है , पिछले दिनों ही आईपीएल के 13 वें सीजन की नीलामी में हुई और जिसके बाद  सभी टीमों की स्थिति साफ हो गई है । यही नहीं आईपीएल का यह सीजन भी रोमांचक होने की पूरी उम्मीद की जा रही है । वैसे इससे पहले हम आईपीएल इतिहास के उन गेंदबाज़ों के नाम बता रहे हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकी हैं। आईए जानें कौन से हैं वे गेंदबाज़ –

एस श्रीसंत -आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा नौ बॉल फेंकने वाली गेंदबाजों की बात की जाए तो पहला नाम एस श्रीसंत का आता है। श्रीसंत ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकी हैं। गौर किया जाए तो श्रीसंत ने आईपीएल के 44 मुकाबले खेले और जिसमें 40 विकेट अपने नाम किए, वहीं सबसे ज्यादा 23 बार नो बॉल फेंकी थीं।

जसप्रीत बुमराह – जसप्रीत बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं । वह घातक गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं पर उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं । उन्होंने अब तक 77 मुकाबले खेले हैं जिनमें 82 विकेट झटके हैं और इसके साथ ही 21 नो बॉल फेंकी हैं।

अमित मिश्रा – अमित मिश्रा दिल्ली कैपिल्टस का हिस्सा हैं और इस लिस्ट में वह तीसरे नंबर पर मौजूद हैं । अपने आईपीएल करियर के 147 मुकाबलों में अमित मिश्रा ने 157 विकेट लिए हैं साथ ही 20 बार नो बॉल फेंकी हैं।

लसिथ मलिंगा – श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा भी आईपीएल सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज़ों में शामिल हैं । उन्होने अब तक आईपीएल के 122 मुकाबले खेले हैं जिसमें 170 विकेट अपने नाम किए हैं मलिंगा ने आईपीएल इतिहास में 129 वाइड और 18 बार नो बॉल फेंकी हैं।

उमेश यादव – मौजूदा समय में आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा उमेश यादव इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। उमेश यादव ने अभी तक आईपीएल के 119 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 119 विकेट हैं । उमेश यादव ने अब तक 18 नो बॉल फेंकी हैं और 98 वाइड गेंद ।

हम आईपीएल इतिहास के उन गेंदबाज़ों के नाम बता रहे हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकी हैं। इन गेंदबाज़ों में एस श्रीसंत(23 नो बॉल)जसप्रीत बुमराह(21 नो बॉल)अमित मिश्रा(20नो बॉल)लसिथ मलिंगा(18नो बॉल) उमेश यादव(18 नो बॉल)। वैसे हर बार की तरह आगामी आईपीएल 13 सीजन भी रोमांचक रहने की उम्मीद की जा रही है। IPL इतिहास में इन खिलाड़ियों ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा नो बॉल