×

IPL के ओपनिंग मैच में इन बल्लेबाजों ने खेली हैं सबसे बड़ी पारी

 

जयपुर। आईपीएल 2020 की तैयारी चल रही हैं और इस बार टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा।  लीग के ओपनिंग मुकाबले  पर सबकी निगाहें होती हैं इसमें शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी स्टार बन जाता है। वैसे  हम लीग के इतिहास में ओपनिंग मैच में में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की बात करने वाले हैं।

Virat Kohli ने बताया, क्यों IPL 2020 में RCB बनेगी चैंपियन

ब्रैंडन मैक्कुलम – इस लिस्ट में पहला नाम आता है कीवी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम का। उन्होंने केकेआर का हिस्सा रहते हुए आईपीएल 2008 में आरसीबी के खिलाफ 158 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान मैक्कुलम ने 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। केकेआर ने जीत भी दर्ज की थी।

CPL 2020: सेमीफाइनल के लिए ये 4 टीमें हुईं तय , जानिए कब खेला जाएगा फाइनल

रोहित शर्मा – हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराते हैं। उन्होंने आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहते हुए  केकेआर के खिलाफ 65 गेंदों में नाबाद 98 रनों की पारी खेली थी। हालांकि मुकाबले में मुंबई को हार मिली थी।

IPL 2020 में कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन, Akash Chopra ने की भविष्यवाणी

जैक्स कैलिस ने – दिग्गज बल्लेबाज जैक्स कैलिस ने आईपीएल 2005 में केकेआर का हिस्सा रहते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली थी। केकेआर को मुकाबले में जीत मिली थी।

ड्वेन ब्रावो-आईपील 2016 सीजन ओपनिंग मुकाबले के तहत मुंबई और सीएसके का आमना -सामना हुआ था जहां ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों पारी खेली थी। चेन्नई सुपर किंग्स  ने मैच में एक विकेट से जीत दर्ज की थी।

अजिंक्य रहाणे-आईपीएल 2016 में ओपनिंग मुकाबले के तहत मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपर जायंट के बीच भिड़ंत हुई थी। मुकाबले में रहाणे ने पुणे के लिए 66 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाई थी।