×

इन बल्लेबाज़ों ने टी 20 क्रिकेट में जड़े हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टी 20 क्रिकेट में अब तक कई बल्लेबाज़ों का जलवा रहा है जिन्होंने क्रिकेट के छोटे प्रारूप में खूब रन बटोरे हैं। टी 20 क्रिकेट प्रारूप के तहत हम उन बल्लेबाज़ों की बात करने वाले हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा अर्धशतक अब तक लगाए हैं। आइए जानें –

पीएम मोदी की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील पर कप्तान विराट कोहली ने कही बड़ी बात

रोहित शर्मा -टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट के तहत सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों की बात की जाए तो इसमें पहला नाम रोहित शर्मा का आता है। जीं हां टीम इंडिया के हिटमैन बल्लेबाज़ ने अब तक 108 मैचों की 100 पारियों में 25 अर्धशतक जड़े हैं।

ये हैं टी 20 क्रिकेट के तहत सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप विकेटकीपर

विराट कोहली– टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी इस क्रिकेट प्रारूप के तहत जलवा रहा है । विराट कोहली ने अब तक अपने खेले 82 मैचों की 74 पारियों में 24 अर्धशतक लगाए हैं।बाकि  क्रिकेट प्रारूप की तरह ही विराट कोहली ने टी  20 के तहत अपनी छाप छोड़ी है।

पॉल स्टर्लिंग –अर्धशतक जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग हैं । उन्होंने अपने 78 मैचों की 77 पारयों में अब तक 18 अर्धशतक लगाए हैं। पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड को लंबे वक्त से  अपनी सेवाएँ दे रहे हैं।

डेविड वॉर्नर – कंगारू टीम के स्टार बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने 79 मैचों की इतनी ही पारियों में 18 अर्धशतक जड़े हैं। बता दें कि डेविड वॉर्नर की गिनती धाकड़ खिलाड़ियों में  होती है और उन्होंने कंगारू टीम को कई  मैच जिताने में अहम योगदान दिया है।

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के पास नहीं है मोबाइल, नाम जानकर होंगे हैरान

मार्टिन गप्टिल – न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल ने 88 मैचों की 85 पारियों में अब तक 17 अर्धशतक जड़े हैं। एक तरह से गुप्टिल ने भी अपने इस क्रिकेट प्रारूप के तहत जलवा दिखाने का काम किया है।

टी 20 क्रिकेट प्रारूप के तहत हम उन बल्लेबाज़ों की बात करने वाले हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा अर्धशतक अब तक लगाए हैं। इनमें- रोहित शर्मा (25 अर्धशतक ) विराट कोहली (24) पॉल स्टार्लिंग (18) डेविड वॉर्नर (18) मार्टिन गप्टिल (17)। बता दें कि इन सभी स्टार बल्लेबाज़ों ने टी 20 क्रिकेट प्रारूप के तहत अपनी गहरी छाप अब तक छोड़ी है। इन बल्लेबाज़ों ने टी 20 क्रिकेट में जड़े हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक