×

साल 2019 में वनडे में ये स्टार क्रिकेटर रहे पूरी तरह फ्लॉप

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।  वनडे क्रिकेट के तहत साल 2019 में कई  खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया है  और वह फ्लॉप रहे हैं । पर हम यहां चुनिंदा ऐसे क्रिकेट के स्टार बता  रहे हैं जिनके फ्लॉप होने की चर्चा काफी रही है। बता दें कि इन खिलाड़ियों  का चुनाव घटनाक्रम और प्रदर्शन के आधार पर किया गया है ।

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के बड़े स्टार हैं पर  साल 2019 का साल उनके  क्रिकेट करियर का अंत करने वाला साल रहा है । धोनी ने साल 2019 की शुरूआत  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार और तेज बल्लेबाज़ी करते हुए की थी लेकिन  साल का अंत  उनके लिए बढ़िया नहीं रहा है वह  टीम से बाहर रहे। धोनी   ने टीम इंडिया के लिए अंतिम मुकाबला वनडे विश्व कप में ही खेला था और तब से वह बाहर  हैं।

एंजेलो मैथ्यूज
श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी  एंजेलो मैथ्यूज का नाम भी इस लिस्ट में लिया जा सकता है क्योंकि  उनके लिए भी यह साल उतार चढ़ाव वाला रहा है।  मैथ्यूज ने इस साल ऐसा कोई प्रभावी प्रदर्शन  नहीं किया  जिसको रेखांकित किया जा सके ।
इसके अलावा वनडे विश्व कप में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन फीका रहा।

 सरफराज अहमद
सरफराज अहमद के क्रिकेट करियर का साल 2019  सबसे खराब साल है क्योंकि उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कप्तानी छीनी। इसके अलावा उनके नेतृत्व में पाकिस्तान  वनडे क्रिकेट में सबसे खराब प्रदर्शन करके दिखाया ।

रॉस टेलर
न्यूजीलैंड के  दिग्गज खिलाड़ी  रॉस टेलर के भी  साल 2019 औसत  बीता।  विश्व कप में रॉस टेलर से   बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद  थी लेकिन उनके बल्ले  से  कोई बड़ी पारी नहीं निकली, हालांकि उनकी टीम ने टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक  का सफर तय किया।

फॉफ डुप्लेसिस-
फॉफ  डुप्लेसिस के वनडे प्रारूप में यह साल बढ़िया नहीं रहा। दक्षिण अफ्रीका ने  डुप्लेसिस के नेतृत्व में इंग्लैंड में हुए विश्व कप में खराब प्रदर्शन किया । इसके अलावा डुप्लेसिस का निजी  प्रदर्शन भी कुछ प्रभावी नहीं रहा।

हाशिम अमला
दक्षिण अफ्रीका के ही हाशिम अमला के लिए संन्यास का साल रही है लेकिन वह उसे यादगार नहीं बना सके । पहले माना जा रहा था कि अमला अपने आखिरी विश्व कप में कोई बड़ी पारी खेल सकते हैं पर वह ऐसा करने में पूरी तरह नाकाम रहे ।

 डेल स्टेन
डेल स्टेन  इस साल भी अपना स्वभाविक खेल दिखाते हुए नजर नहीं आए, यही नहीं उनकी चोटो ने भी खिलाड़ी करियर  प्रभावित किया। वह अपनी चोट की वजह से वनडे विश्व कप भी नहीं खेल पाए।

शोएब मलिक
साल 2019 में शोएब मलिका ने भी वनडे क्रिकेट से  संन्यास लिया है पर वह अंतिम मुकाबले में  बड़ी पारी नहीं खेल पाए ।  यही नहीं वनडे विश्व कप प्रदर्शन भी उनका कोई खास नहीं रहा ।

दिनेश कार्तिक
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक के लिए भी यह साल   अच्छा नहीं रहा है । साल की शुरुआत कार्तिक के लिए जिस तरह से  हुई थी उस तरह से उसका अंत नहीं हो सका । वह इस साल टीम से बाहर भी हो  गए हैं।

डेविड मिलर
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डेविड मिलर की ओर से भी इस साल औसत प्रदर्शन देखने को मिला।  डेविड मिलर भी दक्षिण अफ्रीका टीम  से अंदर  बाहर इस साल होते रह हैं।

क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल साल 2019 में  कुछ खास कमाल करने में नाकाम रहे। खासतौर से वनडे विश्व कप  भी उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की थी पर वह वहां भी   जलवा दिखाने में नाकाम रहे ।  यही नहीं  इस साल गेल के  करियर  के संन्यास की ख़बरें भी उड़ी

वनडे क्रिकेट के तहत साल 2019 में कई  खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया है  और वह फ्लॉप रहे हैं । पर हम यहां चुनिंदा ऐसे क्रिकेट के स्टार  बता रहे हैं जिनके फ्लॉप होने की चर्चा काफी रही है।इनमें धोनी, एंजेलो मैथ्यूज, क्रिस गेल, डेल स्टेन, डेविड मिलर, हाशिम अमला, दिनेश कार्तिक जैसे तमाम दिग्गजों के नाम इस सामिल साल 2019 में वनडे में ये स्टार क्रिकेटर रहे पूरी तरह फ्लॉप