×

साल 2019 वनडे क्रिकेट के तहत ये दस गेंदबाज़ रहे फ्लॉप

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे क्रिकेट के तहत ऐसे कई गेंदबाज़ रहे हैं जो साल 2019 में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए ।इस साल वनडे विश्व कप भी था पर इसके बावजूद भी इन गेंदबाज़ों की ओर से कोई कमाल का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला।आइए जानते हैं कौन से दस गेंदबाज़ सीमित प्रारूप में इस साल रहे हैं फ्लॉप ।

हसन अली – पाकिस्तान के हसन अली के लिए साल 2019 काफी खराब रहा है। वह वनडे विश्व कप में अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे । हसन अली ने इस साल वनडे क्रिकेट के तहत 12 मुकाबले खेले जिनमें केवल सात विकेट ही हासिल कर सके ।

मशरफे मुर्तजा – साल 2019 मशरफे मुर्तजा के लिए भी मिला जुला रहा है, जहां वह सर्जरी से भी गुजरे । हालांकि वनडे विश्व कप में उनकी कप्तानी में टीम ने बढ़िया प्रदर्शन किया था । मुर्तजा के करियर के अंतिम वनडे मुकाबले शानदार नहीं बीते जिसकी उम्मीद थी।

राशिद ख़ान – अफगानिस्तान के स्पिनर गेंदबाज़ क्रिकेट के छोटे प्रारूप में अपना जलवा दिखाने के लिए जाने जाते हैं पर राशिद ख़ान ने वनडे क्रिकेट के तहत साल 2019 में अपना वैसा खेल नहीं दिखाया । 21 साल के इस गेंदबाज़ ने इस साल 21 वनडे मुकाबलों में 15 विकेट अपने नाम किए ।

जेसन होल्डर – जेसन होल्डर वनडे क्रिकेट के तहत इस साल नाकाम रहे , यही नहीं उन्होंने विश्व कप में भी कमाल की गेंदबाज़ी नहीं की । जेसन होल्डर के लिए यह साल मिला जुला कहा जा सकता है। होल्डर ने इस साल 27 मैचों  में 21 विकेट अपने नाम किए ।

मार्कस स्टोइनिस – ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी के लिए साल 2019 खास नहीं रहा। मार्कस गेंद से वनडे क्रिकेट के तहत कमाल करने में काम रहे । मार्कस ने इस साल वनडे के 20 मुकाबलों में 15 विकेट अपने नाम किए ।

मोहम्मद नबी – अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी भी इस लिस्ट में शामिल हैं क्योंकि नबी ने इस साल गेंद से सीमित प्रारूप में बढ़िया नहीं किया ।उन्होंने इस साल 18 वनडे मुकाबलों में 16 विकेट ही लिए ।

 

लुंगी एंगीडी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ लुंगी एंगीड़ी का भी यह साल औसत रहा है । उन्होंने साल 2019 में 9 वनडे मुकाबले खेले जहां 15 विकेट अपने नाम किए ।

क्रिस वोक्स – इंग्लैंड के क्रिस वोक्स भी गेंद से उम्मीद के मुताबिक इस साल प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने 19 मैचों की 18 पारियों में गेंदबाज़ की जहां 29 विकेट अपने नाम किए ।

मोहम्मद आमिर  – पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने इस साल 15 मुकाबलों की 14 पारियों में गेंदबाज़ी की और इस दौरान 23 विकेट हासिल किए । हालांकि  आमिर अपना  वो घातक प्रदर्शन नहीं दिखा सके जिसके लिए जाने जाते हैं।

हार्दिक पांड्या – टीम इंडिया के ऑलराउंड खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के लिए  यह साल औसत रहा है । एक तो वह अपनी चोटों की वजह से  टीम से अंदर बाहर होते रहे  जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा । इस साल  पांड्या 12 वनडे मुकाबलों में 14 विकेट ही हासिल कर सके ।

साल 2019 में वनडे क्रिकेट के तहत कई गेंदबाज़ फ्लॉप रहे वह अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने में नकाम रहे । इन गेंदबाज़ों में हसन अली,मशरफे मुर्तजा,राशिद ख़ान,जेसन होल्डर ,मार्कस स्टोइनिस,मोहम्मद नबी,लुंगी एंगीडी,क्रिस वोक्स, मोहम्मद आमिर, हार्दिक पांड्या के नाम इस लिस्ट में शामिल नजर आते हैं । इन गेंदबाज़ों ने खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना भी भी झेली। साल 2019 वनडे क्रिकेट के तहत ये दस गेंदबाज़ रहे फ्लॉप