×

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग मैच खेलने वाली ये हैं चार टीमें

 

जयपुर । आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी 20 लीग में से एक है, जिसमें देश विदेश के खिलाड़ी भाग लेते। आईपीएल के अब तक 12 सीजन सफल रहे हैं और 13 वे सीजन का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होने वाला है टूर्नामेंट के आगाज से पहले हम लीग इतिहास की उन चार टीमों का जिक्र कर रहे हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा ओपनिंग मैच खेले हैं

Yuvraj Singh करना चाहते हैं संन्यास से वापसी, ये है प्लान

मुंबई इंडियंस- आईपीएल के तहत मुंबई इंडियंस सफल टीमों में से एक है।वह लीग में सबसे ज्यादा चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं मुंबई ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 7 ओपनिंग मैच खेले हैं। 13 वें सीजन के ओपनिंग मैच में भी मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

CPl 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ये खिलाड़ी IPl में भी दिखाएंगे जलवा

चेन्नई सुपरकिंग्स- महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीमों में से एक है। चेन्नई ने अब लीग के 10 सीजन में भाग लिया है। चेन्नई ने आईपीएल में अब तक तीन बार खिताब अपने नाम किया। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के इतिहास में 6 बार ओपनिंग मैच खेला है।

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज Babar Azam को लगा बड़ा झटका, जानिए आखिर क्या हुआ

कोलकाता नाइटराइडर्स – आईपीएल में केकेआर ने दो बार खिताब अपने नाम किया। वहीं केकेआर आईपीएल के तहत 6 बार ओपनिंग मैच चुकी है। पिछले दो सीजन से केकेआर की कप्तानी दिनेश कार्तिक के हाथों में है। केकेआर इस बार शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी।


रायल चैलेंजर्स बैंगलोर – विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी एक ऐसी टीम है जो एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। आरसीबी दो बार फाइनल में पहुंचीं है । आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास में तीन बार ओपनिंग मैच खेला है।