×

IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन कर ये 5 भारतीय गेंदबाज ठोक सकते हैं T2O WC की दावेदारी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल एक ऐसा मंच है जो खिलाड़ियों के करियर को संवारने का काम करता। इसलिए हर खिलाड़ी आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करता है। बता दें कि इस बार के आईपीएल में कुछ भारतीय गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करके टी 20 विश्व कप के लिए दावेदारी ठोक सकते हैं।टी 20 विश्व कप अगले साल भारत की मेजबानी में खेला  जाएगा।

IPL 2020 में 8 टीमों के ये हैं कप्तान, जानिए किसको मिलने वाली है कितनी सैलरी

नवदीप सैनी- नवदीप भारत के उभरते हुए स्टार तेज गेंदबाजों में से एक हैं जिन्हें टीम इंडिया का भविष्य समझा जा रहा है। सैनी  ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी किया है लेकिन वह नेशनल टीम में स्थाई जगह नहीं बना पाएं हैं। इस बार के आईपीएल में वह शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में वापस लौटना चाहेंगे । वहीं अगले साल टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भी उन्हें बढ़िया प्रदर्शन करना होगा। आईपीएल में  सैनी  विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिए खेलेंगे।

ENG vs AUS 1st ODI : जोफ्र आर्चर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे David warner के ऐसे उड़े स्टंप, देखें VIDEO

 


शार्दुल ठाकुर – ठाकुर ने अंतिम बार न्यूजीलैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन किया था और इसलिए उन्हें नेशनल टीम  से बाहर होना पड़ा है। शार्दुल ठाकुर वापसी के लिए आईपीएल को एक बड़े मंच के रूप में उपयोग कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर आईपीएल में धोनी की अगुवाई वाली सीएसके लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

IPL 2020 के आगाज से पहले ऐसे Virat Kohli ने की बैट की मरम्मत , देखें VIDEO

वाशिंगटन सुंदर – वाशिंटन सुंदर जब शुरू में आए थे तो उनकी काफी ज्यादा चर्चा हुई थी लेकिन इसके बाद वह टीम में टिक नहीं पाए। वाशिंटन सुंदर टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इस बार आईपीएल में शानदार  प्रदर्शन करना चाहेंगे ताकि उनकी टीम में वापसी हो पाए।   सुंदर लीग में आरसीबी का हिस्सा हैं।

दीपक चाहर –  आईपीएल   में सीेएसके का हिस्सा  दीपक चाहर  लंबे वक्त तक चोटिल रहे हैं और  इसके बाद टू्र्नामेंट के शुरू होने से  पहले वह  कोरोना वायरस की गिरफ्त में   आ गए । इसलिए उनके लिए  वापसी इतनी आसान  नहीं रहने वाली है। हालांकि  अगर वह आईपीएल में बढ़िया करते हैं तो   टीम इंडिया में वापसी करते हुए अगले साल टी 20 विश्व कप का  भी हिस्सा बन सकते हैं।

रवि बिश्नोई – भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई यहां जिक्र किए गए सभी गेंदबाजों में सबसे युवा हैं जिन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है और पहला आईपीएल खेलने जा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए रवि बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो उनकी टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है। मौजूदा समय में भारतीय टीम को अच्छे स्पिनर की दरकार है।