×

भारत-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर संकट, बॉक्सिंग डे -टेस्ट को लेकर हो सकता है बदलाव

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज पर भी संकट है। बता दें कि साल के अंत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी जहां वह सबसे पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को डर है कि महामारी की वजह से सीरीज को रद्द ना करना पड़े।

फैंस के लिए खुशख़बरी, IPL 2020 के लिए अभ्यास पर लौटे एमएस धोनी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले हफ्ते बैठक करने वाला है और इसमें सीरीज को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। ख़बरों की माने तो विक्टोरियो प्रांत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न की बजाय एडिलेड में करा सकता है रिपोर्ट्स की माने तो 26 से 30 दिसंबर को होने वाले इस टेस्ट मैच की मेजबानों की दौड़ में एडिलेड सबसे आगे है।

ENG VS PAK: पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद का बड़ा कारनामा, 24 साल बाद हुआ ऐसा

इसी पूरे मामले को लेकर ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने राष्ट्रीय क्रिकेट समिति की आपात बैठक बुलाई है जिसमें इस सीरीज के संचालन की बात की जाएगी। बता दें कि विक्टोरिया प्रांत में अब तक 17,000 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है । न्यू साउथवेल्स में 4000 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं जबकि एडिलेड में 457 मामले आए हैं जिनमें 445 संक्रमित ठीक हो गए ।

ENGvPAK 1st Test: दूसरे दिन पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव, मेजबान टीम का स्कोर 92-4

गौर करने वाली बात है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले ही यह जाहिर कर चुका है कि सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है ।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से होना है । इसके बाद 11 से 15 दिसंबर एडिलेड में डे नाइट टेस्ट होगा। तीसरा टेस्ट में मेलबर्न में 26 सितंबर से जबकि चौथा सिडनी में तीन जनवरी से होगा।