×

इस दिग्गज ने किया खुलासा धोनी की जगह टीम इंडिया में ये खिलाड़ी ले सकते हैं

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) । भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर का मानना है कि ऋषभ पंत , ईशान किशन और संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में भारतीय टीम में स्थान ले सकते हैं। बता दें की इस दिग्गज ने यह भी कहा है कि धोनी जब भी संन्यास लेंगे।उनके बाद यह तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो खेल की तीनों प्रारुपों में दिग्गज विकेटकीपर की जगह ले सकते हैं ।

बता दें की धोनी टेस्ट को 2014 में ही अलविदा कह दिया था। वह अभी भारत की सीमित ओवरों में टीमों का हिस्सा हैं । राठौर के हवाले से ख़बरों में बात आती है कि धोनी अंत में संन्यास लेंगे ही। हो सकता है वह 2019 के बाद लें। तब उनका स्थान खाली होगा ।

पंत अच्छा कर रहे हैं मुझे संजू सैमसन से अच्छी प्रतिम लगती हैं वो भी अच्छा कर रहे हैं । साथ ही ईशान किशन भी हैं। मुझे लगता है कि इन तीनों में कोई धोनी का स्थान लेगा। बता दें की राठौर 2016 में बीसीसीआई की सीनियर चयनसीमिति का हिस्सा रहे थे।

वैसे भारत में खेल प्रतिभओं की कमी नहीं है और एक से बढ़कर एक खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं । पर इस बात को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है कि भारतीय टीम की  धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी की भी बहुत ज्यादा जरूरत है,

क्योंकि   वैसे  2019 का  क्रिकेट विश्वकप सिर पर है इसलिए इस समय में  धोनी  का संन्यास लेना टीम इंडिया  के लिए भी घाटे का सौदे जैसा होगा क्योंकि फिलहाल इतनी जल्दी कोई उनकी जगह नहीं ले सकता है ।