×

Team India को World Champion बनाने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अब खेलेगा दूसरे देश के लिए

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय बल्लेबाज  उन्मुक्त चंद ने   क्रिकेट से संन्यास  का ऐलान कर दिया है । बता दें कि उन्मक्त चंद ने अपनी कप्तानी में भारत को  2012  में अंडर 19 विश्व कप दिलाया   था। संन्यास के बाद उन्मुक्त चंद ने अमेरिका के लिए खेलने का फैसला किया है। आपने संन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा  , क्रिकेट एक यूनिवर्स खेल है और हो सकता है कि मतलब  बदल जाएं लेकिन मकसद हमेशा एक ही रहता है   और वह है टॉप लेवल पर खेलना ।

 Ind vs Eng जानिए लॉर्ड्स  टेस्ट मैच में दूसरे दिन लंच तक भारतीय पारी का LIVE अपडेट

साथ ही मेरे सभी  समर्थकों और चाहने वालों  का शु्क्रिया जिन्होंने हमेशा  मुझे  दिल में जगह  दी। आप जैसे  हैं उससे लोग प्यार करें इससे बेहतर कोई भावना नहीं होती। मैं खुद को भाग्यशाली  मानता हूं कि मेरे  पास ऐसे लोग हैं ।सबका शु्क्रिया । अगले अध्याय  की तरफ बढ़ते हैं। बता दें कि उन्मुक्त   ने डोमेस्टिक क्रिकेट  में दिल्ली और उत्तराखंड टीमों के लिए खेला । 

IND VS ENG लॉर्ड्स के मैदान पर पहुंचे Sourav Ganguly, शेयर की दिल छू लेने वाली पोस्ट

उन्मुक्त चंद ने   67  प्रथम श्रेणी  मैचों में खेलते  हुए  31.57 की औसत से   3379 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से कुल  8 छक्के  निकले । यही नहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्मुक्त  चंद ने  41.33 की औसत से  4505  रन बनाए हैं

IPL 2021 के  दूसरे चरण से पहले नए लुक में नजर आए  Hardik Pandya, देखें PHOTOS

और इस प्रारूप में उन्होंने 7 शतक लगाए, उन्मुक्त चंद ने  टी 20 क्रिकेट में   तीन शतक जड़े , हालांकि उनका      औसत महज 22.35 का रहा । उन्मुक्त चंद ने  6 सालों तक  आईपीएल भी खेला ।  वह   आईपीएल में मुंबई इंडियंस और  दिल्ली कैपिटल्स   का हिस्सा रहे ।  आईपीएल में उन्होंने      21 मैचों में महज 15 की औसत से   300 रन ही बनाए हैं और उनके बल्ले से महज एक अर्धशतक निकला ।