×

श्रीलंका के खिलाफ धार तेज करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम : कार्तिक

 

भारतीय टीम पहले ही आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम शनिवार को हेडिंग्ले में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपनी धार तेज करने के इरादे से उतरेगी। मैच से पहले कार्तिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि कुछ बल्लेबाज कुछ बड़े शॉट्स लगाना चाहेंगे। गेंदबाज भी इस मैच में वो करना चाहेंगे जो वो करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि खेल के सभी विभागों में सुधार की गुंजाइश है।”

कार्तिक ने कहा, “मुझे लगता है कि हम इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि निजी तौर पर हर खिलाड़ी को कुछ न कुछ सुधार करने हैं और हम सभी इस मैच में ऐसा करना चाहेंगे।”

कार्तिक ने साफ करते हुए कहा कि टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से आगे की नहीं सोच रही है।

विकेटकीपर ने कहा, “हमारे सामने पहले श्रीलंका है। मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर कुछ हासिल करना चाहते हैं और एक टीम के तौर पर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन, इस सबके साथ हमारे दिमाग में सेमीफाइनल भी है। जिन चार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है, उनके लिए यह बहुत बड़ा मैच है। लेकिन हम इतने पेशेवर हैं कि हमारा ध्यान इस पर है कि हम पहले श्रीलंका के खिलाफ एक बेहतरीन मैच खेलें।”

सेमीफाइनल को लेकर चर्चा लाजमी है और कार्तिक को लगता है कि अंतिम-4 में पहुंचने वाली सभी टीमें मजबूत हैं।

उन्होंने कहा, “यह विश्व कप के सेमीफाइनल हैं। मुझे लगता है कि भारत के अलावा बाकी तीन टीमें इस मैच को देख रही होंगी। मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम खतरा है। लेकिन अपने दिन कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है और यही विश्व कप जैसे टूर्नामेंट की खासियत है क्योंकि जब आप सेमीफाइनल में पहुंच जाते हैं तो बात सिर्फ एक दिन की रहती है कि आप उस दिन टिके रहें।”

कार्तिक से जब पूछा गया कि क्या श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में किसी खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है, तो उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता। मुझे नहीं पता कि टीम प्रबंधन क्या सोच रहा है। इस संबंध में फैसला कोच और कप्तान को लेना है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने टीम के बारे में क्या सोचा है।”

news source आईएएनएस

भारतीय टीम पहले ही आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम शनिवार को हेडिंग्ले में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपनी धार तेज करने के इरादे से उतरेगी। मैच से पहले कार्तिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा श्रीलंका के खिलाफ धार तेज करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम : कार्तिक