×

Joe Root के बल्ले से 8 महीने बाद आया टेस्ट शतक, महान खिलाड़ी के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी  
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट मैच में शतक जड़ दिया। मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वह 182 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद लौटे । बता दें कि जो रूट ने 8 महीने बाद टेस्ट में शतक जड़ने का काम किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के साथ ही जो रूट ने दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Women's T20 WC 2023: सेमीफाइनल में हार के बाद मैच प्रेजेंटेशन में क्यों काला चश्मा पहनकर आईं हरमनप्रीत कौर, कप्तान ने खुद बताई वजह
 

जो रूट ने अपने करियर का 29 वां टेस्ट शतक जड़ने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन ने भी अपने करियर में 29 शतक जड़े थे।बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट की गिनती  टेस्ट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में  होती है।

Ashwin इस महारिकॉर्ड पर कब्जा जमाकर मचाएंगे तहलका, इंदौर टेस्ट में रचेंगे इतिहास

उन्होंने 2012 में टेस्ट में डेब्यू किया था। जो रूट का 10 साल से ज्यादा का करियर हो गया है।  उन्होंने इस दौरान 10.,801 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका बल्लेबाजी औसत 49.77 का रहा है। इस प्रारूप में वह 56 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।वेलिंग्टन में जारी टेस्ट मैच में जो रूट ने मुश्किल वक्त में यह शतक जड़ा ।

IND VS AUS: इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, Pat Cummins हुए बाहर, अब जानिए कौन संभालेगा टीम की कप्तानी
 

साथ ही उन्होंने हैरी ब्रूक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 294 रन की साझेदारी की ।पहले दिन स्टंप  तक  हैरी ब्रूक 184 रन बनाकर नाबाद थे। बता दें कि मैच के दूसरे दिन ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड को और मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम कर सकते हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी  इंग्लैंड ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी।