×

Team India के इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा बैन, जानिए आखिर क्या है वजह

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।विश्व क्रिकेट जगत में भूचाल सा आ गया है क्योंकि टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी पर बैन लगाया गया है । इंग्लैंड से एक चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है।धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आचरण का उल्लंघन करने के चलते ईसीबी ने एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है। चेतेश्वर पुजारा फिलहाल ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब की कप्तानी संभाल रहे हैं। उन पर एक मैच का बैन लगा है ।

ODI WC 2023 से पहले Virat Kohli ने भरी हुंकार, बड़ा बयान देकर मचाया तहलका
 


यही नहीं  उनकी टीम ससेक्स को आचरण नियमों के घोर उल्लंघन के लिए 12 पेनल्टी अंक दिए गए हैं। चेतेश्वर पुजारा के एक मैच के बैन पीछे का कारण उनके दो साथी, जैक कार्सन और टॉम हेन्स का खेल -विरोधी आचरण है । ये घटना होम में ससेक्स बनाम लीसेस्टशायर मैच के दौरान घटी ।हालांकि पुजारा ने ईसीबी को व्यावसायिक आचरण नियमों को नहीं तोड़ा, लेकिन कार्सन और हेन्स के  आचरण पर अंकुश लगाने में उनकी विफलता उनके निलंबन का कारण है।

Team India  में अचानक वापसी होने पर, घातक स्पिनर आर अश्विन ने लिया बड़ा फैसला

इस घटना के बाद ईसीबी की ओर से बयान जारी किया गया है, जिसमें चेतेश्वर पुजारा के एक मैच के निलंबन के पीछे का कारण बताया गया। बयान में कहा गया, व्यावसायिक आचरण विनियमों के नियम 4.30 में कहा गया है कि ये कप्तान के लिए एक अलग अपराध होगा, जहां एक ही व्यक्ति ने उन सभी मैचों में टीम की कप्तानी की, जिनमें निश्चित दंड प्राप्त हुए थे और कप्तान को एक मैच का निलंबन प्राप्त होगा।

ODI World Cup 2023 से पहले अचानक भारत ने बदला कप्तान, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा को सस्पेंड करने और 12 अंक की कटौती के अलावा हेन्स और कार्सन को भी 19 सितंबर को डर्बीशायर के खिलाफ ससेक्स के अगले मैच से बाहर दिया गया है। नियम 4.29 में कहा गया है कि ऐसे अपराध के लिए टीम के 12 अंकों की कटौती होगी। ससेक्स काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन -2 में बना रहेगा।