×

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Team India करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा, खेलेगी अहम सीरीज, सामने आया शेड्यूल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज में जारी टी 20 विश्व कप में व्यस्त हैं। लेकिन टूर्नामेंट के बीच टीम इंडिया की आगामी सीरीज की जानकारी निकलकर सामने आ रही है। टी 20विश्व कप के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम कई सीरीज खेलेगी।

T20 World Cup में बांग्लादेश बन सकती है टीम इंडिया के लिए चुनौती, जीत के लिए करना होगा ये काम

यहीं नहीं टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी से पहले दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज का शेड्यूल भी घोषित कर दिया गया है। 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है, लेकिन इसके लिए आईसीसी ने अब तक शेड्यूल घोषित नहीं किया है।

T20 World Cup में टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का, कंगारू भी नहीं बन पाएंगे राह में रोड़ा
 

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के लिए फरवरी और मार्च में विंडो रखी है। बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले दक्षिण अफ्रीका सीरीज को टीम इंडिया के शेड्यूल में जोड़ दिया है। इस सीरीज को न्यूजीलैंड सीरीज के तुरंत बाद रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई ने साथ मिलकर शेड्यूल घोषित किया है।

IND vs AFG दमदार पारी खेल छा गए सूर्यकुमार यादव, कोहली के 'विराट' की कर ली बराबरी
 

5 नवंबर को न्यूजीलैंड सीरीज के खत्म होते ही टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। वहां उसे 8 से 15 नवंबर तक कुल 4 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच  खेलने हैं। दोनों टीमों के बीच 8 नवंबर को पहला टी 20 मैच डरबन में खेला जाएगा।वहीं 10 नवंबर को दूसरा टी 20 मैच पोर्ट एलिजाबेथ और 13 नवंबर को तीसरा टी 20 मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा।वहीं 15 नवंबर को टी 20 मैच जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।टीम इंडिया के लिए यह  सीरीज काफी ज्यादा अहम रहने वाली है।


IND vs SA शेड्यूल-
8 नवंबर: पहला टी20, डरबन

10 नवंबर: दूसरा टी20, पोर्ट एलिजाबेथ

13 नवंबर: तीसरा टी20, सेंचुरियन

15 नवंबर: चौथा टी20, जोहान्सबर्ग