×

टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का पहला मैच इस टीम केे खिलाफ खेलेगा भारत

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टेस्ट क्रिकेट का विश्व कप कहे जाने वाले टेस्ट चैंपियन शिप का आगाज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज से हुआ है। टीम इंडिया अब अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने जा रही है। टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशन अभियान का आगाज गुरुवार 22 अगस्त से शुरु होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी ।

पहला मुकाबला एंटीगा में भारत समय मुताबिक शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस दौरे पर टीम इंडिया ने टी 20 और वनडे सीरीज पर कब्जा किया है और अब विराट सेना टेस्ट मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप का जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। विराट कोहली के लिए बतौर कप्तान पहला ही टेस्ट मुकाबला बहुत ही अहम रहने वाला है । दरअसल विराट कोहली अगर बतौर कप्तान एक और जीत दर्ज करने में कामयाब रहते हैं तो फिर वह धोनी के सबसे ज्यादा टेस्ट मुकाबले जीतने के रिकॉर्ड तोड़ देंगे । इसके अलावा अगर विराट कोहली शतक लगाने कामयाब रहते हैं तो वह रिकी पोंटिंग पीछे छोड़ देंगे।  विराट कोहली लंबे वक्त के बाद   टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले हैं और इसलिए वह शानदार प्रदर्शन करके अपनी रैंकिंग को मजबूत भी करना चाहेंगे।बता दें कि इस  वक्त विराट कोहली  नंबर 1 रैंकिंग पर हैं ।   वैसे माना जा रहा है कि   वेस्टइंडीज के खिलाफ  भारत को चुनौती भी टेस्ट सीरीज में मिल सकती है और इसकी एक वजह यह भी है कि   विंडीज पर सीरीज  जीतने का दबाव होगा अब तक उसे लगातार हार का सामना    करना पड़ा है  और इसलिए  वह जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशन अभियान का आगाज गुरुवार 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी । पहला मुकाबला एंटीगा में भारत समय मुताबिक शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस दौरे पर टीम इंडिया ने टी 20 और वनडे सीरीज पर कब्जा किया है और अब विराट सेना मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप का जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का पहला मैच इस टीम केे खिलाफ खेलेगा भारत