×

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, अचानक सामने आई बड़ी ख़बर
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन होना है। अगले साल फरवरी मार्च में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, यह बड़ा सवाल है। अब ख़बर सामने आ रही है कि टीम इंडिया की पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है।रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए कह सकता है।

WCL 2024 दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस के खिलाफ मिली हार, लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में पहुंच गई इंडिया चैंपियंस
 

सूत्रों की माने तो भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध अच्छे नहीं हैं।ऐसे में इस मामले में आखिरी फैसला केंद्र सरकार को लेना होगा।इससे पहले एशिया कप 2023 का आयोजन भी हाइब्रिड मॉडल के तहत हुआ था। एशिया कप मेजबनी भी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन तब भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था।

James Anderson के आखिरी मैच में इंग्लैंड को मिला खूंखार गेंदबाज, डेब्यू टेस्ट में लगाया विकेटों का अंबार
 

टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया गया था।चार मैच पाकिस्तान और बाकी मैच श्रीलंका में खेले गए थे।टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे और फाइनल भी यहीं हुआ था। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी हाइब्रिड मॉडल से ही करना चाहेगी। चैंपियंस ट्रॉफी के ड्रॉफ्ट शेड्यूल के हिसाब से भारत को सभी मैच लाहौर में खेलने हैं।

टीम इंडिया अपना पहला मैच 20 फरवरी को बांग्लादेश से खेलेगी।इसके बाद दूसरा मैच 23 फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलेगी। ग्रुप स्टेज का तीसरा और आखिर मैच भारत टूर्नामेंट के मेजबान और अपने चिर- प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान से एक मार्च को खेलेगी।पीसीबी  कोशिश कर रही है कि कैसे भी करके भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करे। लेकिन बीसीसीआई को सरकार से अनुमति नहीं मिलेगी तो टीम इंडिया दौरा नहीं करेगी।