×

Ind vs Eng लॉर्ड्स टेस्ट में जीत के लिए Team India को करने होंगे ये 4 बड़े काम 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेसक्। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार 12 अगस्त से खेला जाएगा।  बता दें सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद टीम इंडिया की  निगाहें अब दूसरे टेस्ट मैच  में जीत के साथ आगे बढ़ने पर रहने वाली  हैं।  लॉर्ड्स  टेस्ट मैच में  भारतीय टीम को जीत के लिए  कुछ अहम  काम करने होंगे।

IND vs ENG चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने के बाद Stuart Broad जानिए क्या कुछ बोले 
 


 पहला  - लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले इस मैच के तहत टीम इंडिया को टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना होगा।   जैसे -जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा  लॉर्ड्स मैदान की पिच  मुश्किल होती जाएगी।ऐसे में  भारत  को चौथी  पारी में बल्लेबाजी करने से बचना  है तो  मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करना जरूरी  हो जाता है।

IND VS ENG  लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेलेगा Virat Kohli का सबसे बड़ा 'दुश्मन'
 


दूसरा -टीम इंडिया को जीत के लिए   प्लेइंग इलेवन में  तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को मौका देना चाहिए। बता दें कि ईशांत शर्मा  लॉर्ड्स के मैदान पर कमाल कर चुके हैं । साल  2014 में जब भारत  धोनी की कप्तानी  में  इंग्लैंड दौरे पर आया था   तब    ईशांत शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच की  दूसरी पारी में  7 विकेट चटकाए थे।तीसरा -- लॉर्ड्स की पिच  आमतौर पर सूखी रहती है।  ऐसे में  आर अश्विन और रविंद्र जडेजा  दोनों को प्लेइँग इलेवन में शामिल किया जा सकता है ।अश्विन और जडेजा की जोड़ी   इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है। अश्विन को प्लेइंग इलेवन में  रखने का फैसला सही होगा, जो  मैच के चौथे और पांचवें दिन लॉर्ड्स की पिच पर खतरनाक साबित हो सकते हैं।

IND vs ENG क्या लॉर्ड्स टेस्ट में भी बारिश डालेगी बाधा, जानिए मौसम को लेकर आया ताजा अपडेट

चौथा  - टीम इंडिया को अगर लॉर्ड्स में जीत दर्ज करनी है तो विराट कोहली के बल्ले से शतक निकलना जरूरी है । पहले टेस्ट मैच  में   विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए  थे। पर अब दूसरे टेस्ट मैच में  विराट का बल्ला चलता है तो टीम इंडिया को फायदा होगा।पांचवा  -भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा और  अजिंक्य रहाणे खराब प्रदर्शन से कर रहे हैं। इससे टीम इंडिया मुश्किल में फंस जाती है। टीम इंडिया की जीत के लिए इन दोनों गेंदबाजों को अपना-अपना योगदान बल्ले  से देना होगा।