×

टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के पास ये ओपनिंग जोड़ी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) वनडे विश्व कप में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, इस दौरान टीम इंडिया की कई कमजोरी सामने आईं, जैसे कमजोर ओपनिंग जोड़ी और मध्यक्रम का फेल होना । अब अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को अभी से तैयार करनी होगी।

  बता दें कि टी 20 विश्व कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करने जा रही है जहां सभी टीमों के सामने चुनौतियां होंगी। भारतीय टीम के पास मौजूदा स्थिति में कई खिलाडी़ हैं पर कुछ की जगह स्थिर करनी होगी ताकि वह टीम में पूरी तरह से फिट हो सकते हैं । माना जा रहा है कि टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को एक स्थिर मजबूत जोड़ी का चुनाव भी करना होगा । वैसे हम यहां कुछ ओपनिंग विकल्प बात रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए खासतौर से हो सकते हैं ।

पहली जोड़ी –  शिखर धवन और रोहित शर्मा —
टीम इंडिया की सीमित ओवर प्रारूप में इस वक्त शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप एक बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी मजबूत है। सबसे बड़ी बात है कि इन दोनों की जोड़ी काफी ज्यादा अनुभवी है  और काफी वक्त से  टीम इंडिया के लिए बढ़िया कर रही है।

दूसरी जोड़ी — रोहित शर्मा और केएल राहुल –
  हाल ही में हुए वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल के रूप में  सामने आई है। टूर्नामेंट में जब धवन चोटिल हो गए थे तो  रोहित शर्मा के रूप मेें केएल राहुल ने ओपनिंग की थी । बता  दें कि  यह जोड़ी भी  अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप  में  ओपनिंग कर सकती है।

तीसरी जोड़़ी – ऋषभ पंत और रोहित शर्मा –
ऋषभ पंत एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और हाल ही के दिनों में वह टीम के लिए फिट होते जा रहे हैं । वीरेंद्र सहवाग ने भी एक बयान में कहा था कि पंत भविष्य में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं । ऋषभ पंत आक्रामम खेल के लिए जाने जाते हैं और धवन की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं और माना जा रहा है कि वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

चौथी जोड़ी – ऋषभ पंत और केएल राहुल –
ऋषभ पंत और केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया नया प्रयोग कर सकती है । खासतौर से ये दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए भविष्य में ओपनिंग कर सकते हैं। अगले साल  विश्व कप में वैसे भी टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली है और इसलए पंत और राहुल के ओपनर के रूप में मौका दिया जा सकता है।

पांचवी जोड़ी – केएल राहुल और मयंक अग्रवाल —
केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करती है ।  सीमित प्रारूप में भी इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर प्रयोग किया जा सकता है।

टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को एक स्थिर मजबूत ओपनिंग जोड़ी का चुनाव भी करना होगा । वैसे हम यहां कुछ ओपनिंग विकल्प बात रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए खासतौर से हो सकते हैं । आईए जाने -पहली जोड़ी -  धवन और रोहित शर्मा,दूसरी जोड़ी -- रोहित और राहुल,तीसरी जोड़़ी - पंत और रोहित ,चौथी जोड़ी - पंत और केएल राहुल , पांचवी जोड़ी - केएल राहुल और मयंक अग्रवाल टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के पास ये ओपनिंग जोड़ी