×

 Virat Kohli की कप्तानी में Team India ने किया एक और करिश्मा , जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

 

  जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत ने इंग्लैंड  में   लॉर्ड्स टेस्ट मैच में  151 रनों से  जीत दर्ज करते हुए  पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर  ली है । टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीतने के साथ ही  बड़ा करिश्मा  कर दिया है । दरअसल विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद से भारत ने    70 मैचों में से सबसे ज्यादा  41 मैच जीते और 16 में हार का सामना करना पड़ा।

IND VS ENG लॉर्ड्स में हार के बाद अंग्रेज गेंदबाजों पर भड़के Shane Warne  , दिया ये बयान

विराट  के कप्तान बनने के बाद    अजिंक्य रहाणे ने चार में तो वहीं धोनी ने  दो टेस्ट मैच में कप्तानी की । वहीं  कोहली ने अब तक   37  टेस्ट जीते हैं । वह अब तक   63 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके हैं ।    उन्हें  15 टेस्ट मैच में हार भी मिली है , वहीं 11 टेस्ट ड्रॉ भी रहे हैं। अजिंक्य रहाणे ने पांच में से  4 टेस्ट जीते , जबकि  धोनी  2 में से एक भी टेस्ट नहीं जीत सके।

IND vs ENG लॉर्ड्स  में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर हेड कोच Ravi Shastri ​ने दिया बड़ा बयान
 


विराट  बतौर कप्तान    साउथ अफ्रीका,  इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और  ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट जीत चुके हैं । उनका बतौर एशियाई कप्तान विदेश में सबसे अच्छा प्रदर्शन है। बता दें कि विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद से टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है।विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेशों जीत का परचम लहराया है।

IND vs ENG गांगुली की तरह लॉर्ड़स बालकनी  में Virat Kohli ने लहराई टी शर्ट,  फोटो हुई वायरल

टीम  इंडिया  इंग्लैंड दौरे पर  पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ 1-0  की बढ़त हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर  रहने वाली हैं।टीम इंडिया  अब विराट की कप्तानी में इंग्लैंड  की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा भी कर  सकती है।