×

Team India ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत से मचाया तूफान, पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड पहुंचा कब्रिस्तान 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी 20 मैच में 13 रन से रोमांचक हार झेलने वाली भारतीय टीम ने वापसी करते हुए दूसरे टी 20 मैच के तहत धमाकेदार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने दूसरे टी 20 मैच में 100 रन से तूफानी जीत के साथ पांच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा, रितूराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह की तूफानी पारियों के दम पर 234 रन बनाए,

6,6,6,6,6... फिर देखने को मिला Rinku Singh का तूफान, 218.18 की स्ट्राइक रेट से रन ठोक मचाई खलबली

इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 134 रनों पर ढेर हो गई।इस तरह भारतीय टीम ने 100 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।भारत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 से ज्यादा रनों से सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है।भारत ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है।

Abhishek Sharma ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले से तबाही मचाई, तूफानी पारी से रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 100 प्लस रनों से 4-4 मैच जीते हैं।वहीं भारत ने पांचवां मुकाबला जीत लिया है। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की पांच सबसे बड़ी जीत की बात करें तो टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 168 रन से हरा हुआ है।वहीं आयरलैंड को 143 रन से मात दी थी।

आखिर कौन हैं Abhishek Sharma, जिन्होंने छक्कों की हैट्रिक के साथ शतक पूरा कर फैलाई सनसनी, देखें VIDEO

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन  से जीत दर्ज की थी।वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 100 रनों से जीत अपने नाम की थी।बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में भारत के बल्लेबाज फेल रहे थे, लेकिन दूसरे टी 20 मैच में उनका जमकर जलवा देखने को मिला।बल्लेबाजों के साथ -साथ गेंदबाजों ने भी कमाल किया।