×

Ind vs Eng ओवल में जीत सकती है टीम इंडिया, विराट सेना को अब करना होगा ये काम 

 


स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।।भारत और  इंग्लैंड के बीच  लंदन के द ओवल मैदान पर जारी चौथा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर है। दो दिन का खेल खत्म होने  के बाद भारतीय टीम  को जीत के लिए संघर्ष करना होगा। बता दें कि   दूसरे दिन  भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड  की टीम    को 290 रनों पर समेट दिया । हालांकि मेजबान टीम को  पहली पारी के आधार पर 99 रनों की बढ़त हासिल हुई है।

Kaun Banega Crorepati 13 धोनी से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली और सहवाग
 


दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में  सधी  शुरुआत करते हुए बिना विकेट खोए 43 रन बनाए हैं। भारत अब भी इंग्लैंड की बढ़त से  56 रन पीछे ।  माना जा रहा है कि भारत को अगर यहां से  टेस्ट मैच जीतना है तो कम से  250 रनों  की बढ़त तो लेनी  ही होगी। बता दें कि चौथी पारी में ओवल के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड  भारत के नाम ही दर्ज है ।

IND vs ENG टेस्ट मैच में फिर घटी ये घटना ,लोगों ने उठाए ECB पर सवाल
 


1979 में  इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने इस मैदान पर 8 विकेट के नुकसान पर  429 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया  था। उस मुकाबले   में सुनील गावस्कर ने  221 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा  1947  में दक्षिण अफ्रीका भी इस मैदान पर सात विकेट के नुकसान पर   423 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा चुका है।

IND VS ENG घातक गेंदबाजी से कहर ढहाने वाले James Anderson ने बैटिंग में ये स्पेशल रिकॉर्ड किया अपने नाम

ओवल के मैदान पर  इंग्लैंड  की टीम 263 रन बनाकर जीत चुकी है ।हालांकि यह   जीत 1902 में मिली थी। इसके अलावा इस मैदान पर इंग्लैंड की टीम दो बार    चौथी पारी में 300 से ज्यादा का स्कोर  बचाने में सफल रही है । साल 2007 में भारत के खिलाफ और  1965 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसने ऐसा किया।