×

Taliban का कहर ,  Afghanistan vs  Pakistan  वनडे सीरीज पर गिरी गाज 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। अफगानिस्तान  पर तालिबान के कब्जे के बाद से  पूरी   दुनिया चिंतित है। अफगानिस्तान   में  लोगों के बीच  अफरातफरी का माहौल   और वह देश छोड़कर पड़ोसी मुल्कों की ओर से रुख कर रहे हैं। तालिबान  की वजह से  अफगानिस्तान में उपजे  इस संकट का असर  क्रिकेट पर  भी पड़ता नजर आ रहा है।

Hardik Pandya की  बॉडी पर पाकिस्तान से उठे सवाल , जानिए किसने क्या कहा 
 


पाकिस्तान  और अफगानिस्तान  के बीच  होने वाली वनडे सीरीज को भी   अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला  दोनों देशों के   क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति  के बाद लिया गया है। वैसे  तो यह  सीरीज  श्रीलंका में खेली जानी थी लेकिन  लेकिन  अफगानिस्तानी  खिलाड़ियों  को श्रीलंका   पहुंचने में  परेशान आ रही थी ।

IND vs ENG  भारत से बदला लेने तीसरे टेस्ट में बड़े बदलाव करेगा इंग्लैंड, ऐसा होगा प्लेइंग XI
 


दरअसल अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को  पहले सड़क  के रास्ते पाकिस्तान   और उसके बाद उन्हें दुबई  होते हुए श्रीलंका पहुंचना था। वैसे भी मौजूदा हालात में अफगानिस्तान  के खिलाड़ी  भी मानसिक  रूप से  मैदान पर खेलने के लिए तैयार नहीं  हैं। पीसीबी ने  जानकारी देते हुए बताया है कि  सीरीज  को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित  कर दिया गया है। सीरीज के तीन मैच  1,3, और 5 सितंबर को खेले जाने  थे।

]IND vs ENG तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये बयान देकर Joe Root ने बढ़ाई Team India की टेंशन
 


पीसीबी ने   ट्वीट किया ,  पीसीबी ने एसीबी   के दोनों देशों के बीच अग्ले महीने   होने  वाली   तीन मैचों की वनडे सीरीज की तारीखों को आगे बढ़ाने के  अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। बता दें कि तालिबानी राज आने  के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड  में भी बड़ा बदलाव हुआ है । पूर्व प्रमुख  अजीजुल्लाह फाजली को      अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है। अफगानिस्तान में तालिबान की हुकूमत में और भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।