×

Sunil gavaskar इसे चुना नंबर 1 क्रिकेटर, नाम जानकर हो जाएगा दिल खुश

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट ने एक से बढ़कर एक क्रिकेटर दिए जिन्होंने दुनिया भर में अपना परचम लहराया । सुनील गावस्कर भी भारत के सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और वह लंबे वक्त तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे। वैसे सुनील गावस्कर ने हाल ही में अपना नंबर 1 क्रिकेटर चुना है।

ENG vs PAK T20I series:पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
हर किसी को लगता था कि सुनील गावस्कर को पसंदीदा क्रिकेटर सचिन , धोनी या विराट में से कोई होगा, पर असल में ऐसा नहीं है।सुनील गावस्कर ने कपिल देव को नंबर वन क्रिकेटर चुना है।बता दें कि कपिल देव महान ऑलराउंडर तो रहे ही साथ ही भारत के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं जिन्होंने टीम इंडिया को 1983 में पहली बार विश्व कप दिलाया ।सुनील गावस्कर भी कपिल देव की कप्तानी में खेल चुके हैं।

IPL के तहत इन 4 बल्लेबाजों ने प्लेऑफ में शतक जड़ने का किया है कारनामा

अपने नंबर पर 1 क्रिकेटर को लेकर बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, मेरे लिए हर किसी से ऊपर कपिल देव रहेंगे। वह हमेशा मेरे लिए नंबर 1 क्रिकेटर होंगे। वह हमारे लिए बैट और बॉल दोनों से मुकाबले जीत सकते थे । वह तेजी से 80-90 रन बनाकर मैच अपनी और मोड़ सकते थे।उन्होंने बल्ले और बॉल दोनों से प्रभावित किया ।साथ ही उनके लिए शानदार कैच हम नहीं भूल सकते ।इसलिए वह मेरे हिसाब से पूर्व क्रिकेटर थे ।सुनील गावस्कर ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर में दूसरा नाम सचिन तेंदुलकर का नाम रखा ।

ICC Test Championship की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया को इन टीमों से है खतरा, छिन सकता है नंबर 1 का ताज

गावस्कर ने तेंदुलकर की बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा, कपिल देव के अलावा किसी और का नाम लेना जायज तो नहीं होगा लेकिन फिर भी शानदार बल्लेबाजी देखते हुए मैं तो सचिन का नाम लूंगा। मैंने उनके जैसा बल्लेबाज नहीं देखा। इसके अलावा गास्कर ने तेंदुलकर की तारीफ में कई बातें कही हैं। बता दें कि तेंदुलकर की गिनती भी दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने का कारनामा किया।