×

Team India से अचानक इस धाकड़ खिलाड़ी का ख़त्म हुआ करियर, चयनकर्ता नहीं दे रहे हैं भाव

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया से अचानक एक धाकड़ खिलाड़ी का कैरियर खत्म हो गया है।अब  चयनकर्ता इस खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं ।पहले इस घातक खिलाड़ी को टी20 टीम से बाहर निकाला गया। वहीं अब वनडे के तहत भी मौका नहीं दिया जा रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में भी घातक खिलाड़ी को मौका नहीं दिया गया है ।

बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं  वह कोई और नहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है। एक समय में भारत की सबसे बड़ी ताकत रहे भुवनेश्वर कुमार आप भारतीय टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं। भुनेश्वर कुमार खराब प्रदर्शन की वजह से ही भारतीय टीम से बाहर हुए हैं। यही नहीं अब उनकी वापसी मुश्किल हो रही है।

टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेला था। टीम इंडिया में कई युवा स्टार खिलाड़ी ऐसे हैं जो भुनेश्वर कुमार की जगह खा चुके हैं।

 वैसे आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार का शानदार अंतरराष्ट्रीय कैरियर रहा है उन्होंने भारत के लिए 61 टेस्ट मैचों में 63 विकेट लिए हैं। वहीं 121 वनडे मैचों में 141 विकेट हासिल किए हैं।87 टी20 मैचों में 90 विकेट चटकाए हैं। भुवनेश्वर कुमार की अगर भारतीय टीम में वापसी नहीं होती है तो उनके पास संन्यास का ही विकल्प बचता है।