×

Steve Smith ने रचा इतिहास, चौथी बार अपने नाम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ये अवॉर्ड

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीते दिन अपने वार्षिक अवॉर्ड का ऐलान कर दिया ।कंगारू दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित एलन बॉर्डर मेडल मिला है, उन्होंने यह पुरस्कार चौथी बार जीता है। वहीं महिला वर्ग में बेथ मूनी ने बेलिंडा क्लार्क अवार्ड जीता। बता दें कि इन दोनों को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में रखा जाता है,

PM मोदी के गुरु के आश्रम में पहुंचे Virat Kohli और Anushka Sharma, 20 मिनट तक लगाया ध्‍यान
 


किसी भी खिलाड़ी के लिए ये पुरस्कार हासिल करना बड़ी उपलब्धि है।स्टीव स्मिथ ने चौथी बार एलेन बॉर्डर अवॉर्ड जीतकर  इतिहास रचा है, उन्होंने यह अवॉर्ड सबसे ज्यादा बार जीतने के मामले में कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी  की । आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ के इस अवॉर्ड को जीतने के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर भी नॉमिनेट हुए थे, लेकिन उन्हें निराशा लगी।

IND vs NZ: आखिरी टी 20 के लिए अहमदाबाद पहुंची भारतीय, इस तरह हुआ स्वागत, देखें VIDEO

स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा 171 बार वोट मिले, जबकि ट्रेविस हेड को 144 और डेविड वॉर्नर को 141  वोट मिले। स्टीव स्मिथ ने पिछले साल कंगारू टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया।उन्होंने तीनों प्रारूप में मिलाकर 32 मैचों में 1547 रन बनाए, जिसमें 8863 रन उन्होंने टेस्ट में 71.92 की औसत से बनाए।

कप्तान Hardik Pandya ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा, NZ सीरीज में अब तक नहीं दिया मौका

बता दें कम पुरुष वर्ग में  उस्माना ख्वाजा को टेस्ट प्लेयर ऑफ  द ईयर चुना गया है।उन्होंने 78.46 की औसत से 1020 रन बनाए । वहीं डेविड वॉर्नर को वनडे और टी 20 में मार्कस स्टाइनिस को प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है।इसके अलावा और भी कई खिलाड़ियों ने अपने नाम अवॉर्ड किए हैं।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  के द्वारा  घोषित हुए  अवॉर्डों की लिस्ट हम आपको यहां दे रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अवार्ड विजेताओं की पूरी लिस्ट
एलन बॉर्डर मेडल: स्टीव स्मिथ

बेलिंडा क्लार्क अवार्ड: बेथ मूनी

मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर: उस्मान ख्वाजा

विमेंस वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: बेथ मूनी

मेन्स वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: डेविड वॉर्नर

मेन्स टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर: मार्कस स्टोइनिस

विमेंस टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर: ताहलिया मैक्ग्रा

मेंस डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ़ द ईयर : माइकल नेसर

विमेंस डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ़ द ईयर : एनाबेल सदरलैंड