×

Spot fixing:मैच फिक्सिंग करने को लेकर इस कोच पर लगा पांच साल का बैन

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट पूरे विश्व में फिक्सिंग के लिए बदनाम रहा है और अब तक ऐसे कई मामले आए जिनके बाद साफ हुआ कि फिक्सिंग  की जड़े खेल में बहुत गहरी हैं।अब नया मामला  अफगानिस्तान क्रिकेट से आया है जहां स्पॉट फिक्सिंग मामले के तहत कोच पर पांच साल का बैन लगा दिया गया है।

IPL 2020 में कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन, Akash Chopra ने की भविष्यवाणी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि कोच नूर मोहम्मद ने उस खिलाड़ी को शापागीजा क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग करने के लिए कहा था। गौरतलब है कि पिछले साल ख़बर आई थी की शपागीजा क्रिकेट लीग में एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था। अब इस मामले के तहत ही नूर मोहम्मद को दोषी पाया गया और उन पर कार्रवाई हुई है।

CPL 2020: सेमीफाइनल के लिए ये 4 टीमें हुईं तय , जानिए कब खेला जाएगा फाइनल इस संदर्भ में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीनियर एंटी करप्शन मैनेजर सैयद अनवर शाह कुरेशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ये बेहद दुर्भाग्य पूर्ण है कि एक घरेलू कोच को इतने बड़े टूर्नामेंट में स्पॉट फिक्सिंग करने में संलिप्त पाया जाता है। यह कोच एक एजेंट के तौर पर काम कर रहा था जिसका काम एसएलसी 2019 के कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग कराना था।सौभाग्य से नूर मोहम्मद इस काम में नाकाम रहा।

CPL 2020: सेमीफाइनल के लिए ये 4 टीमें हुईं तय , जानिए कब खेला जाएगा फाइनल साथ ही कुरेशी ने कहा, मैं उस खिलाड़ी को धन्यवाद देना चाहूंगा जिसने बड़ी बहादुरी और प्रोफेशनल रवैया दिखाते हुए कोच नूर मोहम्मद की इस कृत्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। बता दें कि अक्सर क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट में फिक्सिंग का ज्यादा खतरा होता है। फिक्सिंग को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आईसीसी और घरेलू स्तर पर विभिन्न देशों ने कड़े कानून बनाए हैं ताकि खेल को पाक -साफ रखा जा सके।