×

Shubman Gill ने तोड़ दिया रोहित-विराट का रिकॉर्ड,  शतक जड़कर T20 में किया बड़ा कारनामा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में शुभमन गिल ने 63 गेंदों में 126 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम इंडिया को 168 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शुभमन गिल ने अपनी इस पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए। शुभमन गिल ने अपनी इस पारी के दम पर विराट कोहली और रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया।

IND VS NZ  3rd T20I: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

शुभमन गिल ने भारतीय टी 20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। उनसे पहले भारत की ओर टी 20 में कोई बैटर 126 रन नहीं बना सका था। इससे पहले विराट कोहली ने पिछले साल एशिया कप में 122 रनों पारी अफगानिस्तान के खिलाफ खेली थी।

 Shubman Gill ने शतक जड़कर इस खास अंदाज में मनाया जश्न, फैंस से भी खुशी से झूमे उठे, देखें VIDEO

वहीं रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 118 रनों की पारी खेली थी । शुभमन गिल भारत के लिए टी 20 में बड़ी पारी खेलने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं और रोहित शर्मा सूची तीसरे नंबर पर हैं।आखिरी टी 20 मैच की बात करें तो भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

 नरेंद्र मोदी स्टेडियम में Shubman Gill ने बल्ले से मचाया कोहराम, छक्कों की बरसात कर जड़ा शतक 
 

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए शुभमन गिल के शतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 234 रन बनाए, वहीं इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रनों पर जाकर ढेर हो गई।बता दें कि  भारत ने आखिरी टी 20 मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से कब्जा किया है।मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए शुभमन गिल को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।