×

फॉर्म में लौटकर केएल राहुल ने खेली जबरदस्त पारी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) खराब प्रदर्शन कर रहे शिखर धवन अब फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अर्धशतक जड़ा है। हालांकि उनकी टीम को जीत नहीं मिली। धवन ने 43 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 52 रन की पारी खेली ।

बता दे कि बारिश से प्रभावित मुकाबला 25-25 ओवर का हुआ। इस मुकाबले में इंडिया ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी । और पहले खेलते हुए अफ्रीका टीम ने 25 ओवर में 1 विकेट खोकर 137 रन बनाए। लेकिन बारिश ने मैच बाधा डाली । इसके बाद दक्षिम अफ्रीका टीम इतनी ओवर खेल पाई और मुकाबला यहां तक रखा गया ।

फिर टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 25 ओवर में 193 रन का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में इंडिया 25 ओवर में 9 विकेट पर 188 रन बना पाई । और यहां इंडिया ए को 4 रन से हार मिली । वैसे सीरीज के पहले तीन मुकाबले जीतकर वह इस पर कब्जा कर चुकी है। इंडिया ए की ओर से शिखर धवन (52) और शिवम दुबे ने 31 रन, श्रेयस अय्यर औ प्रशांत चोपड़ा ने 26-26 रन की पारी खेली। शिखऱ धवन का फॉर्म में आना टीम इंडिया केलिए भी खुशख़बरी लेकर आए है। दरअसल विश्व कप में धवन चोटिल होकर बाहर हो गए थे और उनकी जगह टू्र्नमेंट में पंत ने ली। विश्व कप के बाद विंडीज दौरे पर धवन की वापसी हूई जहां टी 20 और वनडे सीरीज उन्होंने खेली ।पर वह बल्ले से खास कमाल नहीं कर पाए थे। उनकी फॉर्म को लेकर भी सवाल उठ रहे थे।

शिखर धवन अब फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अर्धशतक जड़ा है। हालांकि उनकी टीम को जीत नहीं मिली। धवन ने 52 रन की पारी खेली । उनकी टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा।बारिश से प्रभावित मुकाबला 25-25 ओवर का हुआ। पहले खेलते हुए अफ्रीका ने 137रन बनाए। डीएस से इंंडिया जीत के लिए 193 का लक्ष्य मिला। इंडिया ए 188 ही बना पाई। फॉर्म में लौटकर केएल राहुल ने खेली जबरदस्त पारी