×

Shefali Verma ने रचा इतिहास,डेब्यू टेस्ट मैच के तहत कर दिया यह बड़ा कारनामा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शेफाली वर्मा ने बल्ले से जलवा दिखाया । भारत की इस 17 वर्षीय खिलाड़ी ने डेब्यू टेस्ट मैच के तहत धमाकेदार 96 रनों की पारी खेली ।

WTC Final Weather Update:बारिश डालेगी खलल, पहले दिन इतने ओवर का ही हो सकेगा खेल

शेफाली वर्मा यहां शतक से भले ही चूक गईं हों लेकिन उन्होने फिर भी इतिहास रच दिया। शेफाली भारतीय टीम की ओर से डेब्यू टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। यहां शेफाली वर्मा ने चंद्रकाता कॉल को पीछे छोड़ा जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में 75 रन बनाए थे।

Shefali Verma ने रचा इतिहास,डेब्यू टेस्ट मैच के तहत कर दिया यह बड़ा कारनामा

शेफाली ने 152 गेंदों पर 96 रन में 13 चौके और दो छक्के लगाए । शेफाली 96 रन पर पहुंच चुकी थीं कि तभी उन्होंने केट क्रॉस की गेंद पर अन्य श्रब्सोल को कैच थमा दिया । क्रीज पर शेफाली और स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया । स्मृति मंधाना ने खेली 78 रनों की शानदार पारी खेली।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह मुकाबले की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट 396 रनों पर अपनी पारी घोषित की। इंग्लैंड के लिए हीथर नाइट ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली । वहीं शोफिया डंकले ने नाबाद 74 और ब्यूमोंट ने 66 रनों की पारी का योगदान दिया। भारत के लिए पहली पारी में स्नेह राणा ने सर्वाधिक 4 विकेट और दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट लिए। दूसरे दन का खेल खत्म होने तक भारत पहली पारी में 5 विकेट पर 187 रन बना सकी । हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा नाबाद क्रीज पर मौजूदा थीं। तीसरे दिन का खेल अब भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अहम रहने वाला है।