×

बैन झेल रहे शाकिब अल हसन जानिए कब से करने वाले हैं मैदान पर वापसी

 

जयपुर स्पोर्ट्स  डेस्क।।। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दो साल का बैन झेल रहे हैं। बता दें कि शाकिब पर ये बैन मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलने की जानकारी छिपाने पर लगाया गया । हालांकि शाकिब का यह बैन अब पूरा होने वाला है और वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

IPL में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाला ये गेंदबाज फिर से खेलना चाहता है टीम इंडिया के लिए

बता दें कि शाकिब पर लगाए  गए दो साल के बैन को आईसीसी ने एक साल निलंबन अवधि में रखा, वहीं 29 अक्टूबर 2020 से वह फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकेंगे। शाकिब के मेंटर आबिदीन ने खिलाड़ी की वापसी को लेकर कहा कि, शाकिब अगले महीने बीकेएसपी आएंगे, जहां कोच और ट्रेनर उपलब्ध होंगे , शाकिब के शुरुआती कोचों में एक आबिदीन कई साल तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के खेल विकास मैनेजर रहे ।

शाकिब इस समय परिवार के साथ हैं। अमेरिका में हैं और अगस्त में बांग्लादेश लौटेंगे। शाकिब पर जिस मामले के तहत बैन की कार्रवाई हुई थी वह 2018 का है । तब एक मैच से पहले बुकी ने शाकिब से संपर्क साधा था । नियमों के तहत इस तरह कोई ऑफर मिलने के तुरंत बाद खिलाड़ी को आईसीसी की ये सूचना देनी होती है

ENG vs PAK:मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 277 रनों का लक्ष्य

लेकिन शाकिब ने ऐसा नहीं किया । ऐसे में यही माना गया है कि बांग्लादेश के इस स्टार खिलाड़ी ने जानबूझकर जानकारी छिपाई । गौरतलब है कि शाकिब अल हसन ने पिछले साल वनडे विश्व कप में अपनी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था और इस वजह से वह सुर्खियों में भी रहे थे।