×

विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को लेकर अफरीदी ने कही ये बात

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)  विश्व कप 2019 का आगाज इंग्लैंड में 30 मई से होने वाला है और उससे पहले तमाम के अनुमान लगाए जाने लगे हैं । इस संदर्भ में पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी़ शाहिद अफरीदी ने बताया है कि उनकी टीम कहां तक का सफर विश्व कप में तय कर सकती है। अफरीदी ने कहा है कि गेंदबाज़ी हमेशा से पाकिस्तान की ताकत रही है और मोहम्मद आमिर तथा वहाब रियाज के आने से इसे मजबूती मिली है ।

अफरीदी पीसीबी के द्वारा जारी एक वीडियो में कहा – हमने टीम के साथ कुछ प्रयोग किए । हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया और युवाओं को मौका । पूर्व कप्तान ने कहा –विश्व कप से पहले हमारी गेंदबाजी संघर्ष कर रही थी क्योंकि अनुभव की कमी थी। अब रियाज, शादाब खान और आमिर के आने से इसे बल मिला है और हम एक संतुलित टीम बन गए हैं। यही नहीं इसके साथ ही अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता हैकि इस टीम का संयोजन सही है ।सबसे बढ़िया बात यह है कि बल्लेबाजी़ हमारे लिए लगातार चिंता का विषय रहा थी। लेकिन हमारे बल्लेबाज़ों की हालिया फॉर्म ने उसे भी दर कर दिया है। इसके अफरीदी ने कहा है कि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत बेहद जरूरी होती है। उन्होंने कहा – लय हासिल करने के लिए शुरुआती कुछ मैच जीतना जरूरी होता है।

हमारे युवा किसी भी टीम को मात देने में सक्षम हैं। विश्व कप के हिसाब से पहले अफरीदी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचता हुआ देखते हैं। उन्होंने कहा – मैं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखता हूं। मुझे भरोसा है कि वह फाइनल में भी खेलेगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव स्वाभाविक होता है। यह खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति का परीक्षण लेती है। बता दें कि विश्व कप का आगाज 30 मई से होगा।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी़ शाहिद अफरीदी ने बताया है कि उनकी टीम कहां तक का सफर विश्व कप में तय कर सकती है।उन्होने कहा हमने टीम के साथ कुछ प्रयोग किए । हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया और युवाओं को मौका ।विश्व कप के हिसाब से पहले अफरीदी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचता हुआ देखते हैं। विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को लेकर अफरीदी ने कही ये बात