×

World Cup 2019 : भारत की जीत के बाद प्वाइंट् टेबल में हुआ ये बदलाव

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया ने विश्व कप में एक फिर से पाकिस्तान को मात दिया जाने का काम किया। बता दें कि बीते दिन मैनचेस्टर में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से बड़े अंतर से हराया(डकवर्थ लुईस)। और इसी के साथ पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने इतिहास में सातवीं बार जीत दर्ज की।

इसी के साथ भारतीय टीम को अंक तालिका में भी फायदा हुआ है ।फिलहाल की स्थिति में विश्व कप 2019 की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है। उसने अब तक खेले गए अपने पांच मुकाबलों से 4 में जीत दर्ज की है और उसके 8 अंक हैं।इस क्रम में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है कीवी टीम की 4 मुकाबले खेलने के बाद तीन जीत और एक रद्द होने के बाद 7 अंक हैं। पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम इंडिया ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसने 3 में जीत दर्ज की है और न्यूजीलैंड के साथ एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है।इस आधार पर टीम इंडिया के 8 अंक हैं।

प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर इयोन मॉर्गन के नेतृत्व वाली इंग्लैंड है जिसके 4 मैचों में 3जीत के साथ 6 अंक हैं। इसके अलावा पाकिस्तान को भारत से हार के बाद नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के 5मैचों के बाद 1 जीत, 3 हार और 1 मैच के बेनतीजा रहने की वजह से 3 अंक हैं और वह नौंवे स्थान पर है। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट में आगे तक जाने के लिए पाकिस्तान के सामने काफी ज्यादा चुनौती रहने वाली है ।

 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारत को प्वाइंट टेबल में फायदा हुआ है।फिलहाल की स्थिति में प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है उसके 8 अंक हैं।दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है 7 अंक के साथ। टीम इंडिया ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसने 3 में जीत दर्ज की है टीम इंडिया के 7 अंक हैं। चौथे नंबर पर इंग्लैंड है जिसके 6 अंक हैं। World Cup 2019 : भारत की जीत के बाद प्वाइंट् टेबल में हुआ ये बदलाव