×

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा पर नजर

 

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीनों सीरिज का दूसरा वनडे आज सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम राजकोट में दोपहर एक बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच एकतरफा में 10 विकेट से गंवाने के लिए बाद भारत के लिए यह सीरीज में वापसी काफी मुश्किल हो गई। टीम को यहां से जीतने के लिए सीरीज के बचे सभी मैचों में जीत दर्ज करनी पड़ेगी।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की दमदार तेज गेंदबाजी के सामने सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन को अच्छा स्कोर खड़ा करना होगा। मेजबान टीम इंडिया जब शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में खेलने उतरेगी तो उसपर जीत दर्ज करने का काफी दबाव होगा। भारत ने यहां दो वनडे खेले और दोनों में उसे शिकस्त मिली।

बता दें कि भारतीय टीम के ऋषभ पंत चोट के कारण टीम से बाहर होने से पर लोकेश राहुल को विकेटकिपर की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि उनका बल्लेबाजी क्रम नीचे हो जाएगा और वह अब चौथे नंबर पर उतरेंगे। पिछले वनडे में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर खेले थे।

दूसरे वनडे में विराट कोहली नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। कोहली के लिए यह मैच काफी अहम है। खासतौर पर उन्हें स्पिनर एडम जांपा से सावधान रहना होगा जिनके सामने वह चार बार पवेलियन लौट चुके हैं।भारतीय टीम छठे गेंदबाज की तलाश में है। जाधव बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं जबिक दुबे मध्यम गति की गेंदबाजी करते हैं।

बता दें कि कप्तान आरोर्न फिंच और डेविड वार्नर ने पहले वनडे मैच की फॉर्म को दूसरे मुकाबले में भी जारी रखना चाहेंगे। मजबूत सलामी जोड़ी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एश्टन टर्नर और एलेक्स कैरी जैसे शानदार बल्लेबाज हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीनों सीरिज का दूसरा वनडे आज राजकोट मैदान में खेला जाएगा। इस सीरिज को जीतने में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें लगाई जा रही है। अगर रोहित अच्छी पारी खेलते है तो भारत के लिए जीतना आसान होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा पर नजर