×

Rohit Sharma के निशाने पर आया Sachin Tendulkar का छक्कों का रिकॉर्ड, नागपुर टेस्ट में कर सकते हैं ध्वस्त
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज  खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले ही मैच के तहत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका रहने वाला है। बता दें कि रोहित शर्मा के निशाने पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का छक्कों का रिकॉर्ड रहने वाला है।

Rishabh Pant ने अपनी हेल्थ पर खुद दिया बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पर शेयर  की पोस्ट

हिटमैन रोहित शर्मा के पास टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का मौका रहने वाला है। टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 20वें बल्लेबाज हैं।  सचिन तेंदुलकर ने अपने 200 टेस्ट मैचों  मेंं 69 छक्के लगाए। वहीं मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 45 मैच में  64 छक्के जड़ चुके हैं ।

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के लिए भारत के Playing 11 पर लगी मुहर, मैदान पर उतरेंगे ये धुरंधर खिलाड़ी 

 अगर वह  6 छक्के और लगा देते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। रोहित शर्मा के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में यह कारनामा करने का मौका रहने वाला है।

AUS के खिलाफ सीरीज से पहले Virat Kohli हुए दुखी, Twitter पर शेयर किया इमोशनल मैसेज

रोहित शर्मा यह कारनामा करने में कामयाब रहते हैं तो वह तीसरे स्थान पर आ जाएंगे । वहीं टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 104 मैचों में 91 छक्के जड़े थे । विश्व के क्रिकेटर्स में उनका नाम छठे स्थान पर है ।इस सूची में दूसरे नंबर पर  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 90 मैचों में 78 छक्के जड़े थे।