×

सचिन तेंदुलकर के इस नए नियम से बदल सकता है वनडे क्रिकेट

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट को लेकर बड़ा सूझाव दिया है।सचिन तेंदुलकर का मानना है कि वनडे मैच 50-50 ओवर की दो पारियों में होने की बजाय 25-25 ओवर की चार पारियों में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि टी 20 और टी 10 क्रिकेट के आने में दर्शकों के बीच वनडे क्रिकेट का रोमांच खत्म होने लगा है ।

50-50 ओवर का खेल बोझिल लगने लगा है । इसलिए सही समय आ गया है कि बदलाव किए जाए। तेंदुलकर की माने तो वनडे का रोमांच बनाए रखने के लिए इसमें लगातर बदलाव होना चाहिए उनके अनुसार वनडे मुकाबल मेंटी 50 ओवर की एक पारी खेलने की बजाय 25-25 ओवर की दो पारियां खेलनी चाहिए। और इस तरह कुल चार पारियों एक मैच में हों और हर पारी में 15-15 मिनट ब्रेक हो। सचिन तेंदुलकर ने वनडे प्रारूप के फायदे के बारे में बताते हुए कहा कि देर शाम बारिश की भी संभावना होती है तो टीम उसके अनुसार अपनी रणनीति बना सकती है और इससे खेल का परिणाम भी निकल सकता है। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि डे नाइट मैच में ड्यू फैक्टर खेल का सबसे अहम हिस्सा होता है जिसे खेल प्रभावित होता है। तेंदुलकर ने आगे कहा कि अगर उनकी सलाह मानी जाती है तो दोनों टीमों को ओस में बराबर बल्लेबाज़ी करने का मौका मिलेगा, जिससे बढ़िया परिणाम निकल सकते हैं।सचिन तेंदुलकर ने बतौर खिलाड़ी  विश्व क्रिकेट के लिए बहुत ही  योगदान दिया है और तेंदुलकर वह खिलाड़ी हैं जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं।

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट के लिए नए नियम का सूझाव दिया है। तेंदुलकर का मानना है कि वनडे मैच 50-50 ओवर की दो पारियों में होने की बजाय 25-25 ओवर की चार पारियों में होना चाहिए। उन्होंने कहा टी 20 और टी 10 क्रिकेट के आने से दर्शकों के बीच वनडे का रोमांचक खत्म होने लगा और इसलिए इस प्रारूप में बदलाव किया जाना चाहिए। सचिन तेंदुलकर के इस नए नियम से बदल सकता है वनडे क्रिकेट