×

Test में बतौर कप्तान Rohit Sharma हुए हिट, अब MS Dhoniके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टेस्ट क्रिकेट के तहत रोहित शर्मा बतौर कप्तान सफल साबित होते दिख रहे हैं। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीता है। टीम इंडिया ने बीते दिन ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक खास रिकॉर्ड अब दर्ज हो गया ।उन्होंने टेस्ट रिकॉर्ड में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली ।

रोहित शर्मा बतौर कप्तान शुरुआती 4 टेस्ट जीतने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं।इससे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था।रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद अगले मैच में 238 रनों से जीत दर्ज करके रोहित ने अपना विजयी रथ आगे बढ़ाया था। इसके बाद रोहित की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया ।

Team India ने AUS को ढाई दिन में मार -मार के सूत दिया, कंगारुओं की पिटाई देख PAK में मचा हाहाकार
 

वहीं अब  चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने का काम किया।आपको बता दें कि कंगारू टीम के खिलाफ जारी मौजूदा सीरीज के दो मैच बचे हैं ,इस सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में  चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

बड़ी ख़बर: Sanju Samson जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान, चौंकाने वाली वजह आई सामने
 

रोहित शर्मा के पास बतौर कप्तान टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का आगे भी मौका रहने वाला है।रोहित शर्मा के निजी टेस्ट करियर पर नजर डाली जाए तो वह प्रभावी रहा  है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में  रोहित  बड़ी पारी अब तक नहीं खेल पाए हैं। रोहित शर्मा ने अब तक  47 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।इन मैचों में  वह 80 पारियों में 3320 रन बना सके हैं।इस दौरान एक दोहरा शतक जड़ा है, वहीं एक शतक लगाया है।इसके अलावा रोहित शर्मा ने 14 अर्धशतक भी जड़े हैं।

भारत दौरे पर फजीहत के बाद AUS में आया भूचाल, कंगारू की टीम पर दागे गए आलोचना के गोले