×

 Rohit Sharma ने  विश्व क्रिकेट में मचाया तलहका,  बड़ा कारनामा कर दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तहत रोहित शर्मा ने बड़ी ही खास उपलब्धि अपने नाम कर  ली । इसके साथ ही  रोहित  शर्मा दिग्गजों की खास  लिस्ट में शामिल हो गए। रोहित शर्मा  ने   अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट में अपने  15 हजार रन पूरे किए ।

Rishabh Pant ने  जन्मदिन पर Mohammed Shami का  ऐसे उड़ाया मजाक, ट्विटर पर लिखी ये बात

यह कारनामा करने वाले वह  भारत के  आठवें  खिलाड़ी  बने । रोहित शर्मा का नाम  अब सचिन, द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन   की लिस्ट में शामिल हो गया है।इस सूची  के तहत सबसे ऊपर    विराट कोहली का नाम है। उन्होंने महज  333 पारियों में ही अपने  15 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए थे।

LIVE IND vs ENG लंच तक इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन,  भारतीय गेंदबाजों  ने कसा शिकंजा

वहीं दूसरे स्थान पर  356 पारी में ऐसा करने वाले  दिग्गज सचिन तेंदुलकर  का नाम है। राहुल द्रविड़ ने  368 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया था और वह तीसरे नंबर पर हैं । वीरेंद्र सहवाग ने  15 हजार रन पूरे करने के लिए  371 पारियां खेली थी जबकि    रोहित ने  396 पारियों में यह कारनामा किया।

IND vs ENG घातक गेंदबाजी कर Umesh Yadav ने  उड़ाए अंग्रेजों के होश, तोड़ डाले इन  दिग्गजों के रिकॉर्ड

रोहित ने यहां  सौरव गांगुली  और मोहम्मद अजहरुद्दीन  को पीछे छोड़ा है।  गांगुली ने 400 तो हीं  अजहरुद्दीन ने  434  पारियों  यह कारनामा किया  था। ओवल टेस्ट की बात की जाए तो    दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी  290 रन पर   सिमटी । इंग्लैंड ने भारत  पर पहली पारी के आधार पर 99 रन की बढ़त बनाई है।भारत ने पहली पारी  191 रन बनाए थे। दूसरे दिन   ही भारत की दूसरी पारी की  सधी हुई शुरुआत रही  थी।