×

इस दिग्गज खिलाड़ी ने खोला मयंक अग्रवाल की सफलता का राज

 

जयपुर (स्पोर्टस डेस्क) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट दोहरा शतक जड़ने के बाद मयंक अग्रवाल की चर्चा है। उनको लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों बयान दे रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का मानना है कि अगर कर्नाटक के पूर्व कप्तान विनय कुमार खराब फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल को उपयोगी सलाह नहीं देते तो शायद क्रिकेट जगत को उनकी शानदार बल्लेबाज़ी देखने को नहीं मिलती । मयंक अग्रवाल पर एक वक्त में राज्य टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहे थे। रॉबिन उथप्पा ने याद करते हुए बताया कैसे विनय के प्रेरणदायी शब्दों से इस सलामी बल्लेबाज़ के प्रदर्शन में सुधार हुआ। मयंक अग्रवाल को लेकर उथप्पा ने कहा कि – मुझे याद है कि हम उसे रणजी मैच से बाहर करने पर विचार कर रहरे थे लेकिन जब कप्तान आर विनय कुमार ने उन्हें प्रेरणादायी शब्द कहे तो उसने तिहरा शतक जड़ा और फिर मुड़कर नहीं देखा है।

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक जड़ते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ पुणे में नाबाद 304 रन की पारी खेली जिससे टीम ने पारी और 136 रन से जीत दर्ज की । बता दें कि मयंक अग्रवाल का मौजूदा प्रदर्शन भी यह जाहिर करता है कि वह कितने काबिल खिलाड़ी हैं । मयंक अग्रवाल ने जिस अंदाज़ में दोहरा शतक लगाया उसे साबित हो गया हैकि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। यही नहीं टीम इंडिया को मयंक अग्रवाल को रूप में एक बढ़िया ओपनर मिला हैजो लंबे वक्त तक टेस्ट प्रारूप मेंटीम इंडिया का भर अपने कंधों पर ले सकता है।

दोहरा शतक जड़कर चर्चा में आए मयंक अग्रवाल की सफलता का राज अब रॉबिन उथप्पा ने खोला है। रॉबिन उथप्पा ने खुलासा करते हुए बताया है कि अगर कर्नाटक के पूर्व कप्तान आर विनय कुमार खराब फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल को उपयोगी सलाह नहीं देते तो शायद क्रिकेट जगत को उनकी शानदार बल्लेबाज़ी देखने को नहीं मिलती है। पहले टेस्ट में मयंक ने 215 रनों की पारी खेली है। इस दिग्गज खिलाड़ी ने खोला मयंक अग्रवाल की सफलता का राज