×

ऋषभ पंत टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहर, वजह आई सामने

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया भले ही जीत रही पर है पर ऋषभ पंत का बल्ला उतना नहीं चल रहा है जिसकी उम्मीद थी । बता दें कि ऋषभ पंत विंडीज दौरे पर टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ शामिल हैं और ऐसे में अगर वह बढ़िया प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनका पत्ता टीम से भी कट सकता है।

ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ अब तक तीन टी 20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेला है। सभी प्रारूप की 7 पारियों में ऋषभ पंत ने अब तक 120 रन बनाए हैं। इनमें से 65 रन तो उन्होंने सिर्फ टी 20 मैच में  ही बनाए हैं। ऐसे में सवाल उठ गया है कि क्या अगले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को कप्तान विराट कोहली मौका देंगे। ऋषभ पंत के मौजूदा दौरे पर एक अर्धशतक के साथ 120 रन हैं वहीं रिद्धिमान साहा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन पारियों में से दो में अर्धशतक जड़े थे जबकि मुकाबले में वे नाबाद 9 रन बनाकर टीम को जिताकर लौटे थे । अब यही वजह है कि रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है । अगर ऐसा होता है तो फिर पक्क पंत को बाहर बैठना तय है। बतौर बल्लेबाज़ भी ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया जा सकता है क्योंकि रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे हैं।  टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मुकाबले को जीत कर सीरीज में अपनी स्थिति तो मजबूत की ही है साथ ही उसके पास  सीरीज पर कब्जा करने का भी बढ़िया मौका रहने वाला है।

ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ अब तक तीन टी 20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेला है। सभी प्रारूप की 7 पारियों में ऋषभ पंत ने अब तक 120 रन बनाए हैं। इनमें से 65 रन तो उन्होंने सिर्फ टी 20 मैच में बनाए हैं। ऐसे में सवाल उठ गया है कि क्या अगले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को कप्तान विराट कोहली मौका देंगे। ऋषभ पंत टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहर, वजह आई सामने