×

रणजी ट्रॉफी : राजस्थान पहली पारी में 224 रन पर ढेर

 

मेजबान कर्नाटक ने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के तीसरे क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मंगलवार को राजस्थान को पहली पारी में 224 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने पांच ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 12 रन बना लिए हैं। रविकुमार समर्थ सात और डेगा निश्चल पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।

कर्नाटक के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 18 के कुल स्कोर पर ही उसने अमित कुमार गौतम (12) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया।

कप्तान महिपाल लोमरूर (50) ने चेतन बिष्ट (39) के साथ मिलकर टीम को संभाला और स्कोर 64 रनों तक पहुंचाया। श्रेयस गोपाल ने चेतन को आउट कर इस साझेदारी की तोड़ा।

यहां से राजस्थान ने 135 रनों तक पहुंचने के लिए अपने कुल छह विकेट खो दिए थे। कप्तान भी 133 गेंदों की पारी में सात चौके मार पवेलियन लौट लिए थे। इसके बाद राजेश बिश्नोई (79) और दीपक चहर (22) ने टीम को संभालते हुए स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

220 के कुल स्कोर पर दीपक आउट हो गए। राजस्थान का आखिरी विकेट राजेश के रूप में गिरा। उन्होंने 119 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और दो छक्के मारे।

कर्नाटक की तरफ से अभिमन्यू मिथुन और कृष्णाप्पा गौतम ने तीन-तीन विकेट लिए। विनय कुमार और श्रेयस गोपाल के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस