×

राहुल द्रविड़ ने खोला CSK की सफलता का राज, जानें यहां

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल में  चेन्नई सुपर किंग्स  सफल टीमों में से एक है। सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।  पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने खुलासा करते हुए बताया है कि क्यों चेन्नई सुपर किंग्स लीग की सफल टीमों से एक है।

वीरेंद्र सहवाग ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए ट्विट करके कही यह बात

बता दें कि टिम   विगमोर और  फ्रेडी  विल्ड द्वारा लिखी गई किताब में राहुल द्रविड  के हवाले से कहा गया है कि  चेन्नई सुपर किंग्स  आईपीएल की सफल फ्रेंचाइजियों  में अपनी टीम मालिकों की वजह से शुमार है। राहुल द्रविड़ की  माने तो चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक इंडिया सीमेंट्स  को आईपीएल से पहले ही क्रिकेट संचालन का अनुभव था जब उन्होने आईपीएल में उतरने का फैसला किया

कोरोना वायरस के खौफ के बीच कपड़े धोने के लिए मजबूर हुए शिखर धवन

तो चेन्नई के पास बाकी फ्रेंचाइजियों के मुकाबले इस बात का एडवांटेज था कि उसके टीम मालिक इंडिया सीमेंट्स पहले ही क्रिकेट संचालन के काम में शामिल थे। द्रविड ने कहा  कि इंडिया सीमेंट्स के लिए  चेन्नई सुपर किंग्स  बस एक हाईफ्रोफाइल टीम थी जिसका उसे संचालन करना था । इसके अलावा राहुल द्रविड़ द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए  कई सारी बातें कहीं गई हैं।

ये हैं वनडे के तहत सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले टॉप 5 अंपायर

वहीं दूसरी ओर आईपीएल की असफल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि आरसीबी ने कभी भी अपनी टीम को संतुलित नहीं किया. मुझे लगता है कि उन्होंने टीम चयन और खिलाड़ियां की नीलामी में अच्छा काम ​नहीं किया। बता दें कि  संन्यास के बाद भी राहुल द्रविड़ क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और  वह युवा खिलाड़ियों का मार्ग दर्शन करते हैं  वर्तमान में राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के चीफ हैं।

पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने खुलासा करते हुए बताया है कि क्यों चेन्नई सुपर किंग्स लीग की सफल टीमों से एक है। बता दें कि टिम विगमोर और फ्रेडी विल्ड द्वारा लिखी गई किताब में राहुल द्रविड के हवाले से कहा गया है कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सफल फ्रेंचाइजियों में अपनी टीम मालिकों की वजह से शुमार है। राहुल द्रविड़ ने खोला CSK की सफलता का राज, जानें यहां