×

IPL 2020, DC vs KXIP : दिल्ली कैपिटल्स को मिली बल्लेबाजी, देखें दोनों टीमों की Playing 11

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल का दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है।बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2020: चेन्नई के तेज गेंदबाज Deepak Chahar ने ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

मुकाबले में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। मुकाबले में पंजाब की ओर से पहले मुकाबले में मैच जिताऊ खिलाड़ी क्रिस गेल नहीं खेल रहे हैं।

IPL2020: Mumbai Indians का सरप्राइज पैकेज हो सकता ये तेज गेंदबाज, नाम जानकर होंगे हैरान

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो पंजाब ने चार विदेशी खिलाड़ियों के रूप में ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन , क्रिस जॉर्डन और शेल्डन कॉटरेल को खिलाया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस , कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे को टीम में शामिल किया है। पंजाब और दिल्ली दोनों ही लीग में युवा कप्तानों से के साथ उतरी हैं। लीग का आगाज भी दोनों टीमों जीत के साथ करना चाहेगी ।

 

इन स्टेडियमों खेले जा रहे हैं आईपीएल 2020 के मैच 


आंकाड़ों के आधार पर भले पंजाब का पलड़ा भारी हो लेकर श्रेयस अय्यर की टीम भी उलटफेर कर सकती है । माना जा रहा है कि पंजाब और दिल्ली के बीच कांटे का टक्कर का रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। पंजाब और दिल्ली ने दोनों ने लीग के इतिहास में एक भी बार खिताब नहीं जीता है लेकिन इस बार ये दोनों टीमें इतिहास रचने की प्रबल दावेदार कही जा रही हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली दोनों के पास स्टार खिलाड़ी भी मौजूद हैं जिन पर आज इस मुकाबले में सबसे ज्यादा नजरें रहने वाली हैं।

टीमें  —

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौथम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी

दिल्ली कैपिटल (प्लेइंग एक्स): शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (W), शिमरोन हेटमायर,, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नटराज, मोहम्मद शर्मा