×

IPL 2020 के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे इन दो देशों के खिलाड़ी ,जानिए क्या है वजह

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है । टूर्नामेंट को लेकर बुरी ख़बर यह है कि लीग के शुरुआती मैचों में दो देशों के खिलाड़ी भाग नहीं ले पाएंगे हैं। बता दें कि आईपीएल के 13 वें सीजन के लिए चुने गए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लीग के पहले सप्ताह तक भाग नहीं ले पाएंगे। दरअसल दोनों देशों के बीच वनडे और टी 20 सीरीज खेली जानी है।

3911 दिनों बाद मैदान पर उतरने वाला यह बल्लेबाज बुरी तरह हुआ फ्लॉप साबित
बता दें कि दोनों देशों के बीच 16 सितंबर तक सीमित ओवर का मैच खेले जाने हैं । बता दें कि सीरीज के मुकाबले साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाने हैं । ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरे पर चार, छह, और आठ सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एजिस बाउल में तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी जबकि 11,13 और 16 सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इन सीरीज में भाग लेने वाले आईपीएल खिलाड़ी 17 या 19 सितंबर को यूएई पहुंच सकते हैं

अगर CPL में इन खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा तो फिर IPL में भी करेंगे दमदार प्रदर्शन

और आईपीएल की मानक संचाल प्रक्रिया के तहत उन्हें छह दिन पृथकवास पर रहना होगा। इस दौरान उन्हें, पहले , तीसरे और छठे दिन कोविड -19 का आरटी -पीसीआर जांच करना होगा। तीन जांच में निगेटिव आने के बाद उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में आने की अनुमति नहीं होगी। माना जा रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 29 खिलाड़ी आठ टीमों का हिस्सा हैं । जिसमें डेविड वार्नर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टीव स्मिथ और इस साल के रिकॉर्ड रकम हासिल करने वाले पैट कमिंस शामिल हैं। एक तरह से इन खिलाड़ियों के देरी से टीम में शामिल होने पर कई फ्रेंचाइजी को चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है।

इंग्लैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होगी वनडे – टी 20 सीरीज, शेड्यूल देखें यहां